लाइव न्यूज़ :

यूपी: योगी सरकार में मंत्री बनने के लिए ओपी राजभर ने बनाया दबाव, बोले- "इंडिया गठबंधन के कई नेता संपर्क में हैं, आगे किसके साथ जाना है जल्द ही फैसला लेंगे"

By राजेंद्र कुमार | Published: November 14, 2023 6:36 PM

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने योगी सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐलान किया है कि विपक्षी इंडिया गठबंधन के कई नेता उनके संपर्क में हैं और उन्हे किसके साथ रहना है और किसके साथ नहीं रहना है, इस पर वो जल्द ही फैसला ले लेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देसुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने योगी सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया बड़ा ऐलानइंडिया गठबंधन के नेता उनके संपर्क में हैं, वो जल्द ही फैसले लेंगे कि किसके साथ रहना हैदशहरा और दिवाली बीतने के साथ ओपी राजभर ने शुरू की दबाव की राजनीति

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की सियासत दशहरा और दीपावली बीतने के साथ गर्माने लगी है। जानकारी के मुताबिक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को योगी सरकार में जगह न मिलने से राजभर समाज में नाराजगी है। माना जा रहा है कि बीते जुलाई में समाजवादी पार्टी से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन( एनडीए) में शामिल होने वाले ओपी राजभर योगी सरकार में मंत्री बनाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब उन धैर्य टूटने लगा है।

यही कारण है कि ओपी राजभर ने भी दबाव की राजनीति का सहारा लेते हुए ऐलान किया है कि विपक्षी इंडिया गठबंधन के कई नेता उनके संपर्क में हैं और उन्हे किसके साथ रहना है और किसके साथ नहीं रहना है, इस पर वो जल्द ही फैसला ले लेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने राजभर नेताओं के मौजूदा आचरण को लेकर भी टिप्पणी की। ओपी राजभर ने कहा कि सभी नेता दो मुंहे सांप होते हैं, कब कौन कहां पलट जाएगा इसका पता नहीं है और कोई भी पार्टी दूध की धुली नहीं है।

फिलहाल ओपी राजभर के इस ऐलान को लेकर यह कहा जा रहा हैं कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर दबाव बनाने के लिए ऐसा बयान दिया है। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि ओपी राजभर कभी भी पलटी भी मार सकते हैं लेकिन इसकी संभावना कम ही है क्योंकि जल्दी ही सीएम योगी उन्हे अपने मंत्रिमंडल में जगह देंगे।

वास्तव में ओपी राजभर को योगी सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं फिर से योगी सरकार में मंत्री बनाए जाने का वादा बीते जुलाई में किया था। तभी से वह मंत्री बनाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन सीएम योगी मंत्रिमंडल विस्तार की डेट ही तय नहीं कर रहे हैं।

वही दूसरी तरफ ओपी राजभर ने बीते सितंबर और अक्टूबर में यह ऐलान किया था जल्दी ही वह योगी सरकार में मंत्री बनेगी। इसके चलते उन्होने यह भी कहा था कि वह विजयदशमी में मंत्री बनेंगे। उसके बाद उन्होंने कहा कि दिवाली के पहले मंत्री बन जाएंगे और अब दशहरा के साथ दिवाली भी बीत गई लेकिन ओपी राजभर मंत्री नहीं बने।

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ देश के सबसे व्यस्तम मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं। देश सबसे बड़े राज्य को संभालने के साथ ही उन्हें पांच राज्यों में हो रहे चुनाव प्रचार में भी जाना पड़ रहा है। बीते दो माह से सीएम योगी के हर दिन किसी ना किसी महत्वपूर्ण फैसला लेने का दिन रहा है। सीएम सचिवालय के अफसरों के अनुसार बीते दो माह के दौरान त्योहार आदि में सूबे की कानून व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए तमाम समीक्षा बैठक सीएम ने की।

विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाने और अयोध्या में कैबिनेट की बैठक करने के अलावा दीपोत्सव के भव्य आयोजन कराने में भी सीएम योगी व्यस्त रहे। अब रही बात सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की तो यह फैसला सीएम योगी को ही करना है और यह बात भी साफ है कि वो किसी के दबाव में आकर तो मंत्रिमंडल विस्तार नहीं करेंगे।

ओपी राजभर को यही बात सीएम योगी समझाना चाह रहे हैं, ताकि ओपी राजभर मीडिया में बार-बार अपने मंत्री बनाने की तारीख का ऐलान ना करें लेकिन ओपी राजभर अपनी राजनीति के तहत बयान दे रहे हैं तो सीएम योगी आदित्यनाथ भी अपनी ताकत और राजनीति का अहसास ओपी राजभर को करा रहे हैं। इसके चलते ही ओपी राजभर को मंत्री बनने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है और दबाव बनाने के लिए वह लगातार राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं।

टॅग्स :ओम प्रकाश राजभरउत्तर प्रदेशSuheldev Bharatiya Samaj PartyBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, आठ आपराधिक मामले

क्राइम अलर्टNarmada-Betwa River: नर्मदा में छह बच्चों के साथ 45 वर्षीय शख्स की डूबने से मौत, पिकनिक मनाने गए पांच किशोर बेतवा में डूबे, गुजरात और यूपी में बड़ा हादसा

भारतSushil Modi Death News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश अस्वस्थ, सुशील मोदी निधन की खबर से गहरा सदमा!, वाराणसी भी नहीं पहुंचे...

क्राइम अलर्टGreater Noida Murder Crime News: थोड़ी सी बात और ली जान, सीएनजी भरवाने को लेकर झगड़ा, अंकुश, ऋषभ और अजय ने मिलकर अमन को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला

भारत अधिक खबरें

भारतसंदेशखली 'स्टिंग वीडियो' की एसआईटी जांच की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत

भारत'लोकसभा में कांग्रेस 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी, यूपी में सफाया', पीएम ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतLok Sabha Polls 2024: पीएम मोदी के पास न घर है, न कार, हैं तो केवल 52,000 रुपये कैश, पढ़ें उनकी संपत्ति का संपूर्ण ब्यौरा

भारतMumbai Lok Sabha Seat 2024: वोट दो, पहचान स्याही निशान दिखाओ और 20 प्रतिशत छूट पाओ, जानें क्या है ‘डेमोक्रेसी डिस्काउंट’

भारत'डिजिटल अरेस्ट' से जुड़े मामलों को लेकर गृह मंत्रालय का अलर्ट! साइबर अपराधियों से सावधान रहने की चेतावनी दी