लाइव न्यूज़ :

यूपी: कबड्डी खिलाड़ियों को शौचायल के पास परोसा गया खाना, सपा, कांग्रेस योगी सरकार पर हुईं हमलावर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 20, 2022 5:54 PM

यूपी के सहारनपुर में आयोजित बालिकाओं की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को कथित तौर से दिये जाना वाले खाने को टॉयलेट के पास बनवाने का मुद्दा योगी सरकार के गले की फांस बनता जा रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देसहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट के पास दिया गया खाना, वायरल हुआ वीडियो योगी सरकार ने लिया एक्शन, खेल अधिकारियों को किया सस्पेंड, विपक्ष हुआ हमलावर कांग्रेस ने साझा किया वायरल वीडियो, अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया अक्षम

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश खेल विभाग की ओर से सहारनपुर में आयोजित बालिकाओं की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को कथित तौर से दिये जाना वाले खाने को टॉयलेट के पास बनवाने का मुद्दा योगी सरकार के गले की फांस बनता जा रहा है।

इस मामले में वीडियो वायरल होने से प्रदेश के विपक्षी दल मसलन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस योगी सरकार को खेल विरोधी ठहराते हुए कोस रही हैं। वहीं सरकार का इस संबंध में बयान आया है कि मामले की जांच की जा रही है, कुछ को सस्पेंड किया गया है और जांच के बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

इस संबंध में योगी सरकार के खेल मंत्री गिरीश यादव ने कहा, "हमें सहारनपुर में में सूचना मिली है कि खिलाड़ियों को टॉयलेट में खाना दिया गया है। इस संबंध में जिम्मेदार खेल अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच चल रही है। रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।"

लेकिन मामले में हमलावर विपक्ष ने इस घटना के लिए सीधे योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। घटना पर बयान देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "यह सरकार अक्षम है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण सहारनपुर में मिला, जहां कबड्डी खिलाड़ियों को खाने का प्रबंधन भी यह सही तरीके से नहीं कर सके। उन्हें टॉयलेट में खाना मिला।"

वहीं कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर वायरल वीडियो को साझा करते हुए कहा, "यूपी की कबड्डी खेलने वाली बेटियों को टॉयलेट में खाना परोसा गया। झूठे प्रचार पर करोड़ों खर्च करने वाली भाजपा सरकार के पास हमारे खिलाड़ियों के लिए अच्छी व्यवस्था करने के पैसे नहीं हैं। धिक्कार है!"

बताया जा रहा है कि इस घटना के कारण सहारनपुर प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। सहारनपुर डीएम अखिलेश सिंह ने तूल पकड़ते हुए मामले को ठंडा करने के लिए बयान जारी किया और कहा कि जांच कराई जा रही है, लापरवाही पाने पर संबंध अधिकारियों के खिलाफ विभागीय एक्शन लिया जाएगा।

मालूम हो कि सहारनपुर में बालिका वर्ग की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को शौचालय में भोजन दिये जाने का वीडियो वायरल हुआ है। कथित तौर पर वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खिलाड़ियों को मिलने वाले भोजन को हलवाई स्वीमिंग पूल के पास तैयार कर रहे हैं और उसी के पास में एक शौचालय भी है। जहां से खिलाड़ियों को खाना दिया जा रहा है।

टॅग्स :सहारनपुरअखिलेश यादवकांग्रेसBJPयोगी आदित्यनाथ
Open in App

संबंधित खबरें

भारतप्रियंका गांधी को वायनाड से मैदान में उतारने पर बोले प्रमोद कृष्णम- 'हिंदुओं पर कोई भरोसा नहीं'

भारतPriyanka Gandhi Vadra: प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने का किया फैसला, जानें उनके अब तक के राजनीतिक सफर के बारे में

भारतकर्नाटक: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राज्य सरकार द्वारा की गई बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता की मौत

क्रिकेटGautam Gambhir meet Amit Shah: अमित शाह से मिले गौतम गंभीर, क्या राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे पूर्व सांसद, जानें टीम इंडिया कोच पर क्या बोले

भारतEVM Row: राहुल गांधी ने ईवीएम को बताया 'ब्लैक बॉक्स', चुनाव आयोग से पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कहा

भारत अधिक खबरें

भारतWeather Update: राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में पारा 43 से 47 डिग्री के बीच, कृत्रिम बारिश की महसूस हो रही जरूरत

भारतसुप्रीम कोर्ट ने नीट विवाद पर NTA और केंद्र को जारी किया नोटिस, कहा- "यदि 0.001 फीसदी भी लापरवाही हुई तो कार्रवाई होनी चाहिए"

भारतपाकिस्तान से ज्यादा परमाणु हथियार रखता है भारत, चीन ने ये किया काम, जानें SIPRI रिपोर्ट के 8 निष्कर्ष

भारतWeather Update: दिल्ली में गर्मी बरपा रही कहर, जून 2018 के बाद से देखा गया 'उच्चतम' न्यूनतम तापमान, रेड अलर्ट जारी

भारतब्लॉग: कंचनजंघा ट्रेन हादसे से उठे कई सवाल