UP Election 2022: अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

By रुस्तम राणा | Published: January 13, 2022 09:48 PM2022-01-13T21:48:34+5:302022-01-13T21:53:26+5:30

उन्होंने कहा है मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनकी पार्टी में शामिल होंगे। अपना दल को छोड़ने वाले विधायक ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा, यह सरकार झूठी है, कोई विकास नहीं हुआ। जल्द ही और लोग हमारे साथ जुड़ेंगे।

UP Election 2022 MLA Apna Dal Chaudhary Amar Singh gives resigns will join SP | UP Election 2022: अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

UP Election 2022: अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

Highlightsअपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह सपा में होंगे शामिलबोले जल्द ही और लोग हमारे साथ जुड़ेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कई राजनीतिक समीकरण बनते-बिगड़ते नजर आ रहे हैं। जहां केवल सत्ताधारी बीजेपी के ही विधायकों का पलायन जारी नहीं है, बल्कि उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक भी इस्तीफा देकर अपना खेमा बदल रहे हैं।

गुरुवार को विधानसभा चुनाव से पहले अपना दल के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। इनमें यूपी के शोहरतगंज सीट से विधायक चौधरी अमर सिंह और विश्वनाथगंज से विधायक आरके वर्मा थे। चौधरी अमर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलकर उनकी पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया। 

इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनकी पार्टी में शामिल होंगे। अपना दल को छोड़ने वाले विधायक ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा, यह सरकार झूठी है, कोई विकास नहीं हुआ। जल्द ही और लोग हमारे साथ जुड़ेंगे।

उधर बीजेपी से इस्तीफा देने वाले योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर से बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक औपचारिक बैठक हुई और मैंने अपने सहयोगियों से उनका परिचय कराया। आज परिचयात्मक कार्यक्रम में हमारे प्रमुख लोगों में 30-35 लोग मौजूद थे। 2017 से पहले जो भाजपा का 45 सीटों का आंकड़ा था हम उनको वहां ले जाएंगे।

वहीं सपा और उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे की अपनी पहली सूची घोषित कर दी है। 29 नामों वाली सूची के अनुसार सपा के 10 उम्मीदवार रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

Web Title: UP Election 2022 MLA Apna Dal Chaudhary Amar Singh gives resigns will join SP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे