यूपीः राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, नेतृत्व परिवर्तन पर कहा-ऐसा कुछ नहीं है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 6, 2021 02:38 PM2021-06-06T14:38:37+5:302021-06-06T20:21:20+5:30

भाजपा उपाध्यक्ष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना संबंधी सवाल पर कहा "ऐसा कुछ नहीं है।

UP BJP in charge Radha Mohan Singh meeting Governor Anandiben Patel govt & organisation are working good | यूपीः राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, नेतृत्व परिवर्तन पर कहा-ऐसा कुछ नहीं है

राधा मोहन सिंह ने इसे पूरी तरह कल्पना करार दिया था। (file photo)

Next
Highlightsप्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने रविवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की।अभी तक राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो पाई थी इसीलिए वह मिलने चले आए। सिंह ने कहा, ‘‘यह एक औपचारिक और व्यक्तिगत भेंट थी।’’

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच भाजपा उपाध्यक्ष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने रविवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की।

सिंह ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना संबंधी सवाल पर कहा, ‘‘ऐसा कुछ नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार और संगठन बहुत मजबूती के साथ चल रहे हैं। देश के अंदर सबसे मजबूत संगठन और सबसे लोकप्रिय सरकार उत्तर प्रदेश में ही काम कर रही है।’’

अभी तक राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो पाई थीः भाजपा नेता

राज्यपाल से मुलाकात के कारण के बारे में पूछे जाने पर भाजपा उपाध्यक्ष ने बताया, ‘‘पार्टी का उत्तर प्रदेश प्रभारी बनने के बाद अभी तक राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो पाई थी इसीलिए वह मिलने चले आए।’’ इस सवाल पर कि यह मुलाकात कहीं प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर तो नहीं हुई, सिंह ने कहा "यह एक औपचारिक और व्यक्तिगत भेंट थी।"

इस सवाल पर कि मंत्रिमंडल में कई पद खाली हैं, भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा "पद खाली हैं लेकिन यह कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है। खाली पदों को लेकर मुख्यमंत्री उचित समय पर अपना निर्णय लेंगे।" भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मंत्रिमंडल विस्तार से संबंधित सवालों को टाल गए।

वरिष्ठ पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठक की

गौरतलब है कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच भाजपा उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष ने पिछले हफ्ते राजधानी लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा तथा प्रदेश के तमाम मंत्रियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठक की थी।

माना जा रहा था कि राज्य विधानसभा चुनाव से बमुश्किल आठ महीने पहले कोविड-19 महामारी प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार के प्रति अदालतों के कड़े रुख से उत्पन्न असहज स्थितियों तथा कुछ अन्य कारणों से प्रदेश में सरकार और पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है। हालांकि सिंह ने इसे ‘‘कपोल कल्पना’’ करार दिया था। बहरहाल, सिंह के शनिवार को अचानक दोबारा लखनऊ पहुंचने से कयासों का दौर फिर से शुरू हो गया है।

Web Title: UP BJP in charge Radha Mohan Singh meeting Governor Anandiben Patel govt & organisation are working good

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे