विधानसभा चुनावः सीएम भूपेश बघेल बोले- प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, गरीबों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 10, 2021 06:18 PM2021-10-10T18:18:39+5:302021-10-10T18:19:53+5:30

up Assembly elections: सलमान खुर्शीद और अजय कुमार लल्लू समेत उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

up Assembly elections CM Bhupesh Baghel Priyanka Gandhi Government will be formed leadership poor dalits and women | विधानसभा चुनावः सीएम भूपेश बघेल बोले- प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, गरीबों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे

बघेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ बहुत डरे हुए हैं और विपक्ष के नेताओं को अपने राज्य में दाखिल नहीं होने देते। 

Highlightsप्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव होने के साथ उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी की प्रभारी भी हैं। छत्तीसगढ़ में किसान, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले हुए हैं।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा।

वाराणसीः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को उत्तर देगी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, जिससे गरीबों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बघेल ने यहां कांग्रेस की ‘किसान न्याय रैली’ में कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में किसान, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले हुए हैं। मैं समझता हूं कि जब यहां चुनाव होगा तो आप सब उत्तर देंगे और उत्तर यह होगा कि प्रियंका जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी और गरीबों, दलितों, जनजातियों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे।"

उल्लेखनीय है कि सलमान खुर्शीद और अजय कुमार लल्लू समेत उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न मौकों पर यह कहा है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री पद के चेहरों को लेकर पार्टी की ओर से अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

कांग्रेस की नगालैंड इकाई के अध्यक्ष के. थेरी ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी करते हुए गत 14 सितंबर को कहा था कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य के लोगों को प्रियंका को अपना मुख्यमंत्री चुनने में खुशी होगी। प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव होने के साथ उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी की प्रभारी भी हैं।

बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘भाजपा के लोग गऊ माता की बात करते हैं,लेकिन आप देख लीजिए कि उत्तर प्रदेश में कितनी गऊ माता सड़कों पर घूम रही हैं। छत्तीसगढ़ में हम तो दो रुपये प्रति किलोग्राम गोबर खरीद रहे हैं...भाजपा के लोग वोट के लिए सिर्फ गऊ माता का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सिर्फ धर्म की राजनीति करती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ बहुत डरे हुए हैं और विपक्ष के नेताओं को अपने राज्य में दाखिल नहीं होने देते। 

Web Title: up Assembly elections CM Bhupesh Baghel Priyanka Gandhi Government will be formed leadership poor dalits and women

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे