Union Minister Arjun Munda and Tripura CM Biplab Kumar Deb covid Positive | केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब कोविड पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा- संपर्क में आए लोग कराएं जांच
बिप्लब कुमार देब बुधवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद घर पर पृथक-वास में चले गये हैं। (file photo)

Highlightsभारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं।देश में अब तक कोविड-19 टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।कुल 13,32,130 सत्रों में टीके की 8,70,77,474 खुराकें दी जा चुकी हैं।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ट्वीट कर कहा- संपर्क में आए लोग जांच करा लें।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों से मैं लगातार बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त रहा। कल ही बंगाल से दिल्ली लौटा हूं। अस्वस्थ महसूस करने के कारण मैंने कोविड-19 जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।’’ मुंडा ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया। हाल के दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वो अपनी जांच कराएं और सजग रहें।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब बुधवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद घर पर पृथक-वास में चले गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, “मैं कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाया गया हूं।

मैंने चिकित्सकों की सलाह पर खुद को घर में पृथक कर लिया है। मैं हर किसी से कोविड के लिहाज से उचित व्यवहार करने और सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं।” पश्चिम त्रिपुरा जिले की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता चक्रवर्ती ने कहा कि देब के नमूने बुधवार को लिए गए और रेपिड एंटीजन जांच में सामने आया कि वह संक्रमित हैं। उन्होंने कहा, “हमने आरटी-पीसीआर जांच के जरिए दोबारा पुष्टि के लिए नमूने एकत्र कर लिए हैं।” देब के परिवार के दो सदस्य पिछले साल अगस्त में संक्रमण की चपेट में आए थे। 

भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वह यहां एक अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रहे थे। जरकीहोली ने अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के कारण उन्हें आराम करने की जरूरत है। उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि वह अपने घर में कम से कम दो हफ्तों तक पृथक-वास में रहेंगे। यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा विधायक शुक्रवार को स्वास्थ्य कारणों से विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

इससे पहले उनसे 29 मार्च को पूछताछ की गई थी जिसमें उन्होंने सवालों के जवाब देने के लिए चार दिनों का वक्त मांगा था। अभी यह मालूम नहीं है कि उनसे अब कब पूछताछ की जाएगी। जरकीहोली के साथ कथित वीडियो में दिखाई देने वाली महिला ने पूर्व मंत्री पर उसे सरकारी नौकरी दिलाने की में आड़ में उससे ‘बलात्कार’ करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि वे जरकीहोली के साथ मिले हुए हैं और उसे पीड़िता नहीं बल्कि आरोपी के तौर पर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। जरकीहोली ने इन आरोपों के चलते तीन मार्च को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Web Title: Union Minister Arjun Munda and Tripura CM Biplab Kumar Deb covid Positive

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे