अनुराग ठाकुर ने समाचार एंकरों का बहिष्कार करने वाले इंडिया ब्लॉक के कदम को बताया 'इमरजेंसी 2.0'

By रुस्तम राणा | Published: September 14, 2023 09:13 PM2023-09-14T21:13:40+5:302023-09-14T21:13:40+5:30

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "मीडिया गठबंधन ने मीडिया के खिलाफ जो कदम उठाया है, वह आपातकाल 2.0 है... इससे पता चलता है कि वे लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं।"

Union minister Anurag Thakur slams I.N.D.I.A bloc's list boycotting news anchors | अनुराग ठाकुर ने समाचार एंकरों का बहिष्कार करने वाले इंडिया ब्लॉक के कदम को बताया 'इमरजेंसी 2.0'

अनुराग ठाकुर ने समाचार एंकरों का बहिष्कार करने वाले इंडिया ब्लॉक के कदम को बताया 'इमरजेंसी 2.0'

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कुछ टेलीविजन समाचार एंकरों के बहिष्कार के फैसले को लेकर विपक्षी दलों के इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधा। चुनावी राज्य राजस्थान में पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकुर ने इस कदम को 'आपातकाल 2.0' कहा।

एएनआई ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री के हवाले से कहा, "मीडिया गठबंधन ने मीडिया के खिलाफ जो कदम उठाया है, वह आपातकाल 2.0 है... इससे पता चलता है कि वे लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं।"

ठाकुर ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में पत्रकारों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाते हैं। अब विपक्षी दल उनके बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं. वे मीडिया का मुंह बंद करना चाहते हैं. इससे अधिक शर्मनाक कुछ भी नहीं है।” 

ठाकुर के कैबिनेट सहयोगी हरदीप सिंह पुरी ने भी विपक्ष पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “भारत में नागरिक स्वतंत्रता में कटौती का एकमात्र उदाहरण हमने 1975 में आपातकाल के दौरान देखा था। #सनातन धर्म के उन्मूलन के लिए खुले आह्वान, पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर और मीडिया का बहिष्कार आपातकाल के उन काले वर्षों की राजनीति को दर्शाता है। आई.एन.डी.आई.एलायंस का असली चेहरा?”

I.N.D.I.A ब्लॉक की मीडिया समिति ने उन एंकरों की एक सूची तैयार की है जिनके शो में प्रवक्ता और नेता शामिल नहीं होंगे। इस सूची में अर्नब गोस्वामी, सुधीर चौधरी, चित्रा त्रिपाठी, गौरव सावंत, शिव अरूर और अन्य प्रमुख पत्रकार शामिल हैं।

Web Title: Union minister Anurag Thakur slams I.N.D.I.A bloc's list boycotting news anchors

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे