पोरबंदर एक्सप्रेस में बेची जा रही थीं घटिया क्वालिटी की पानी बोतलें, पेंट्री कार से 80 कार्टन बोतलें जब्त, मैनेजर समेत कई गिरफ्तार

By अनिल शर्मा | Published: August 9, 2023 10:35 AM2023-08-09T10:35:23+5:302023-08-09T13:36:05+5:30

सीनियर डीसीएम सुधीर कुमार सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि "समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाता है। एक कर्मचारी ने हमें इस घटना की जानकारी दी। हमने मामले का संज्ञान लिया।

unauthorised substandard drinking water bottel seized from Porbandar Express pantry car Moradabad railway station. | पोरबंदर एक्सप्रेस में बेची जा रही थीं घटिया क्वालिटी की पानी बोतलें, पेंट्री कार से 80 कार्टन बोतलें जब्त, मैनेजर समेत कई गिरफ्तार

तस्वीरः ANI

Highlights रेल नीर के अलावा एक स्थानीय ब्रांड की लगभग 80 कार्टन बोतलें मिलीं।प्रबंधक और कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पोरबंदर एक्सप्रेस की पेंट्री कार से अनधिकृत, घटिया पेयजल की कई बोतलें जब्त की गईं। सीनियर डीसीएम सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि एक कर्मचारी ने हमें इस घटना की जानकारी दी। रेलवे अधिकारी ने कहा कि आरपीएफ ने प्रबंधक और कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है।

सीनियर डीसीएम सुधीर कुमार सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि "समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाता है। एक कर्मचारी ने हमें इस घटना की जानकारी दी। हमने मामले का संज्ञान लिया। रेल नीर के अलावा एक स्थानीय ब्रांड की लगभग 80 कार्टन बोतलें मिलीं और उन्हें जब्त कर लिया गया है।"

सुधीर कुमार सिंह ने आगे कहा कि रेलनीर को बेचना आवश्यक है। इसके लिए गाइडलाइन जारी की जाती है कि कौन ये पानी बेच सकता है। बकायदा इसके प्रोसीजर है। बाकी रेलनीर के अलावा जो स्टेशनों पर अन्य ब्रांड की पानी की बोतलें बिक रही हैं, वह रेलवे से एटेस्टेड होती हैं। जांच प्रक्रिया से उस पानी बोलत को गुजरना पड़ता है। आगे भी हम इस तरह का अभियान चलाते रहेंगे। ताकि किसी को किसी प्रकार का दिक्कत न आए।

Web Title: unauthorised substandard drinking water bottel seized from Porbandar Express pantry car Moradabad railway station.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे