UC सर्वे: लॉकडाउन में 26% लोग रहना चाहते हैं खुश, 57 फीसदी लोगों को पसंद है वर्क फ्रॉम होम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 13, 2020 01:31 PM2020-06-13T13:31:50+5:302020-06-13T13:31:50+5:30

तमिल भाषा में हिस्सा लेने वाले 20% लोग नौकरी पर वापस जाना चाहते तो गुजरात में 31 प्रतिशत लोग खुश रहने के तरीके अपनाना चाहते हैं.

UC survey: 26 percent want to stay happy in lockdown, 57 percent like work from home | UC सर्वे: लॉकडाउन में 26% लोग रहना चाहते हैं खुश, 57 फीसदी लोगों को पसंद है वर्क फ्रॉम होम

सर्वे 2 जून से लेकर 11 जून के बीच में किया गया (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsकुछ यूजर्स बड़ा घर बनाना चाहते हैं जिसमें कई लोग एक साथ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रह सकें. 70 प्रतिशत लोगों ने यह माना कि घर से निकलते वक्त अपने पास मास्क और सेनेटाइजर रखना जरूरी है.

यूसी ब्राउजर की ओर से अनलॉक-1 के दौरान एक विशेष सर्वे #UnlockYourWish कराया गया. इसमें मजेदार परिणाम देखने को मिले हैं. दिए गए विकल्पों में से लोगों ने खुश रहने की कोशिश करने को सबसे ज्यादा चुना. 26% लोगों ने माना कि उन्हें खुश रहने के सारे प्रयास करने चाहिए. जबकि, 18% प्रतिशत लोगों ने नए फोन लेने के विकल्प को चुना. यही नहीं देशभर से हिस्सा लेने वाले यूसी ब्राउजर यूजर्स में से 10% लोगों ने लॉकडाउन खुलते ही मोमोज खाने की इच्छा जाहिर की है.

सर्वे में अनलॉक-1 के साथ ही लोगों से लॉकडाउन खुलने की स्थिति में उनकी इच्छाएं जानने के लिए कई अलग-अलग तरह के विकल्प दिए थे. भिन्न सवालों के साथ किए गए सर्वे में कुल 17 हजार 788 डिजिटल यूजर्स ने हिस्सा लिया. यह सर्वे देश के अलग-अलग हिस्सों और भाषाओं में कराया गया. जिसमें, यूजर्स के सामने विभिन्न विकल्प रखे गए थे. सर्वे 2 जून से लेकर 11 जून के बीच में किया गया. 

इसके साथ ही अलग-अलग भाषाओं में भी कुछ भिन्न-रोचक परिणाम देखने को मिलें. जैसे तमिल भाषा में हिस्सा लेने वाले 20% लोग नौकरी पर वापस जाना चाहते तो गुजरात में 31 प्रतिशत लोग खुश रहने के तरीके अपनाना चाहते हैं. इसके साथ ही मनपसंद हीरो-हिरोइन के साथ कुछ लोग डांस करने की इच्छा रखते हैं तो कुछ लोगों ने फ्री में फिल्म देखने तक की इच्छा जाहिर कर दी. 

साथ ही इस अभियान के तहत यूसी ब्राउजर ने अपने डिजिटल यूजर्स से कुछ अन्य सवाल भी पूछे थे. ऐसा ही एक सवाल के जवाब में 57 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें घर से काम करना पसंद है, इस सवाल से जुड़े सर्वे में करीब 5 हजार (5000) यूजर्स ने हिस्सा लिया. लॉकडाउन खुलने के नाम पर 68%  लोगों का कहना था कि लॉकडाउन अभी नहीं खुलना चाहिए, इसमें 13 हजार 249 (13,249) लोगों ने हिस्सा लिया. इसके साथ ही 70 प्रतिशत लोगों ने यह माना कि घर से निकलते वक्त अपने पास मास्क और सेनेटाइजर रखना जरूरी है. इससे संबंधित सवाल का जवाब 6,662 लोगों ने दिया था. 

इस सर्वे में हिस्सा लेने वाले लोगों ने अलग-अलग तरह के कमेंट भी किए हैं. जिनमें से कुछ बहुत रोचक हैं. जैसे एक यूजर्स का कहना है कि उसका जन्मदिन जल्द आ रहा है ऐसे में वह अपनी फेवरेट हीरोइन के साथ मिलकर जश्न मनाना चाहता है. इसके साथ ही कुछ लोगों ने अपनी आर्थिक स्थिति को बयान करते हुए लिखा है कि वे माहौल शांत होते ही नौकरी पर वापस जाना चाहते हैं. साथ कुछ यूजर्स बड़ा घर बनाना चाहते हैं जिसमें कई लोग एक साथ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रह सकें. स्वस्थ रहने के अपने-अपने तरीके भी लोगों ने पेश किए हैं. साथ ही कुछ लोगों ने सदैव दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहने को कहा.

Web Title: UC survey: 26 percent want to stay happy in lockdown, 57 percent like work from home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे