जम्मू-कश्मीर: सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर,एक जवान भी हुआ शहीद

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 3, 2018 09:01 AM2018-08-03T09:01:20+5:302018-08-03T15:41:55+5:30

Sopore Jammu Kashmir Encounter Update: जम्मू-कश्‍मीर के सोपोर जिले के द्रुसू गांव में सेना और आतंकियों के मुठभेड़ जारी है। खबर के अनुसार यहां एक इमारत में दो आतंकी छिपे हुए थे, जिन्‍हें मार गिराया गया।

two terrorists were killed in an encounter with security forces in jammu kashmir | जम्मू-कश्मीर: सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर,एक जवान भी हुआ शहीद

Sopore Jammu Kashmir Encounter Update

सोपोर, 3 अगस्त: जम्मू-कश्‍मीर के सोपोर जिले के द्रुसू गांव में सेना और आतंकियों के मुठभेड़ जारी है। खबर के अनुसार यहां एक इमारत में दो आतंकी छिपे हुए थे, जिन्‍हें मार गिराया गया। फिलहाल सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।  सुरक्षाबलों और आतंकियों में पहले दोनों तरफ से गोली बारी हुई, मगर कुछ घंटे में ही सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं, एक जवान भी इस दौरान घायल हो गया था, जो अब शहीद हो गया है।

वहीं, इससे पहले गुरुवार को कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। उन्होंने आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने ट्वीट कर दी है। बताया जा रहा है दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई है।

सोपोर में पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल्स इस ऑपरेशन में शामिल थे। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सेना के वहां पहुंचते ही भारी गोलीबारी शुरू हो गई। सेना ने इस दौरान उस घर को घेर लिया और तोबातोड़ फायरिंग की।

मुठभेड़ के कारण आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई थी। साथ ही सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान भी चला रहे हैं। बड़ी संख्‍या में सुरक्षा बलों को मौके पर तैनात किया गया है। यह मुठभेड़ सोपोर जिले के डरूसू गांव में हुई। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने कई घंटों से घेर रखा था। इस ऑपरेशन में 179 बटालियन सीआरपीएफ, 29 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल फोर्स शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि ये दोनों आतंकी स्थानीय थे, एक पुलवामा जिले का है जबकि दूसरा सोपोर का बताया जा रहा है। हालांकि आतंकियों से जुड़ी अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले गुरुवार को आतंकियों ने अनंतनाग के बराकपोरा स्थित जेएंडके बैंक की शाखा धावा बोल कर वहां तैनात सुरक्षा गार्ड से उसकी राइफल लूट कर फरार हो गए। सेना ने आतंकियों का पीछा करके दो आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखा में रोजाना की तरह कामकाज चल रहा था। दोपहर बाद कुछ नकाबपोश लोगों ने बैंक पर हमला कर दिया। इन लोगों ने बैंक में मौजूद लोगों को हथियारों के बल पर डरा-धमकाकर वहां तैनात सुरक्षागार्ड से उसकी राइफल छीन ली और फरार हो गए बराकपोरा के जंगलों में संदिग्धों को देख सेना ने उन्हें ललकारा तो आतंकियों ने जवाब में सेना पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।



 
सूबे के डीजीपी शेश पौल वैद के ट्वीट कर बताया, 'कुछ समय पहले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं।' 

इससे पहले पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने रविवार को एक सीआरपीएफ जवान की उसके घर में घुस कर गोली मारकर हत्या कर दी थी। सीआरपीएफ जवान का नाम नासिर अहमद राथर था। वह कांस्टेबल के पद पर तैनात था। बताया गया था कि राथर गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका था। 

इसके अलावा आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में शुक्रवार रात राज्य पुलिस के एक एसपीओ को अगवा कर लिया था। अगवा किए गए एसपीओ का नाम शकील अहमद था। उसे शुक्रवार की देर रात गए स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों ने छन्न कितर त्राल से अगवा किया था, जिसके बाद उसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

आपको बता दें,  कश्मीर घाटी में इस साल आतंकवाद संबंधी और पथराव की घटनाओं में 20 पुलिसकर्मियों समेत 41 सुरक्षाकर्मियों की जान गई, जबकि 907 अन्य जख्मी हो गए। आतंकवाद संबंधी घटनाओं में इस साल के शुरूआती छह माह में 17 सैन्यकर्मी, 20 पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के दो कर्मियों समेत 39 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई है जबकि 96 अन्य जख्मी हुए हैं।

आतंकवाद संबंधी घटनाओं में 28 सैन्यकर्मी, सीआरपीएफ के 31 कर्मी और 37 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसी दौरान, पथराव की घटनाओं में सीआरपीएफ के दो कर्मियों की मौत हो गई जबकि 811 अन्य जख्मी हो हुए। 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

English summary :
2 Terrorists were killed in Sopore Jammu Kashmir Encounter Update, Highlights in Hindi: In the sopore district of Jammu and Kashmir, the encounter with the army and the militants in Druusu village is going on. According to the news, two terrorists were hiding in a building, who were killed.


Web Title: two terrorists were killed in an encounter with security forces in jammu kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे