हनीट्रैप में शिकार भारतीय सेना के दो जवान गिरफ्तार, फेसबुक के जरिए ISI एजेंट को देते थे सैन्य जानकारियां

By रामदीप मिश्रा | Published: November 7, 2019 05:38 PM2019-11-07T17:38:46+5:302019-11-07T17:38:46+5:30

लांस नायक रवि वर्मा और विचित्र बेहरा को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एजेंट से सैन्य जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

Two Indian Army personnel arrested by Rajasthan Police after they were virtually honeytrapped by ISI agent | हनीट्रैप में शिकार भारतीय सेना के दो जवान गिरफ्तार, फेसबुक के जरिए ISI एजेंट को देते थे सैन्य जानकारियां

Demo Pic

Highlightsराजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हनीट्रेप मामले में भारतीय सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है। सेना के दो जवानों में लांस नायक रवि वर्मा और सिपाही विचित्रा बेहरा को गिरफ्तार किया गया है।

राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हनीट्रेप मामले में भारतीय सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है। सेना के दो जवानों में लांस नायक रवि वर्मा और सिपाही विचित्रा बेहरा को गिरफ्तार किया गया है। दोनों से खुफिया एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, लांस नायक रवि वर्मा और विचित्र बेहरा को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एजेंट से सैन्य जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि दोनों जवान 'सीरत' नाम की एक फेसबुक आईडी के साथ जुड़े हुए थे। दोनों जवानों को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी की एजेंट फंसाने में जुटी हुई थी। हनीट्रैप का ये मामला सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान द्वारा सोशल मीडिया पर लोगों को फंसाने जानकारी हासिल करने के मामले में भारतीय सेना अक्टूबर में एक एडवाइजरी जारी कर चुकी थी, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां जानकारी हासिल करने के लिए सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों का सहारा ले सकती हैं। 


खबरों के अनुसार, लांस नायक रवि वर्मा और विचित्र बेहरा को जोधपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। इनकी गिरफ्तारी मंगलवार को होना बताई जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों जवानों से गहनता से पूछताछ की है। 

Web Title: Two Indian Army personnel arrested by Rajasthan Police after they were virtually honeytrapped by ISI agent

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे