टीएमसी ने ममता बनर्जी पर 'ठुमके' लगाने वाले बयान के लिए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की आलोचना की

By रुस्तम राणा | Published: December 6, 2023 08:30 PM2023-12-06T20:30:01+5:302023-12-06T20:30:01+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नृत्य करने पर टिप्पणी करने के बाद तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की आलोचना की।

Trinamool slams BJP's Giriraj Singh for 'thumka' remark on Mamata Banerjee | टीएमसी ने ममता बनर्जी पर 'ठुमके' लगाने वाले बयान के लिए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की आलोचना की

टीएमसी ने ममता बनर्जी पर 'ठुमके' लगाने वाले बयान के लिए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की आलोचना की

Highlightsममता बनर्जी के नृत्य करने पर टिप्पणी करने के बाद टीएमसी गिरिराज सिंह की आलोचना कीगिरिराज सिंह ने कहा था, जश्न मना रही है, ठुमके लगा रही है, ये उचित नहीं हैमहुआ मोइत्रा ने कहा, हमें आप जैसे लोगों के साथ स्त्री द्वेष नहीं रखना है

नई दिल्ली: कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के 29वें संस्करण के दौरान पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नृत्य करने पर टिप्पणी करने के बाद तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की आलोचना की। इस कार्यक्रम में, ममता बनर्जी मंच पर नृत्य करने के लिए सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, महेश भट्ट, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और अन्य लोगों के साथ शामिल हुई थीं।

गिरिराज सिंह ने वायरल हो रहे वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "जश्न मना रही है, ठुमके लगा रही है, ये उचित नहीं है।" जब उन्हें बताया गया कि बनर्जी फिल्म फेस्टिवल के हिस्से के रूप में नृत्य कर रहे थे, तो उन्होंने कहा, "तो फेस्टिवल में ठुमके लगाना जरूरी है?"

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की और कहा, "यह स्पष्ट है कि भाजपा नेताओं को सत्ता में एक महिला को अपने अधिकार को चुनौती देने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन लगता है। लैंगिक पूर्वाग्रहों में डूबी उनकी पुरातन मानसिकता स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होती है।"

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी गिरिराज सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, "मिस्टर सिंह, क्या मैं आपको बता सकता हूं कि बंगाल में हम 'मनाओ जश्न' का कारण यह है कि हमें आप जैसे लोगों के साथ स्त्री द्वेष नहीं रखना है और पितृसत्ता जिसका अभ्यास आप और भाजपा हर दिन करते हैं।"

उन्होंने ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री की भी आलोचना की और कहा कि जो वास्तव में "अनुचित" होना चाहिए वह यह है कि उनके मंत्रालय ने मनरेगा योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बंगाल सरकार को मिलने वाली धनराशि को "रोक" लिया है।

टीएमसी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा कि गिरिराज सिंह की टिप्पणी "भाजपा की शर्मनाक और स्त्रीद्वेषी मानसिकता" को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि केआईएफएफ "बंगाल का गौरव" है। देव ने कहा, ''टिप्पणी करना और उनकी (ममता बनर्जी की) जिस तरह से उन्होंने नकल की है, वह केवल भाजपा की शर्मनाक और स्त्रीद्वेषी मानसिकता को दर्शाता है।''

Web Title: Trinamool slams BJP's Giriraj Singh for 'thumka' remark on Mamata Banerjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे