टीआरएफ का शीर्ष आतंकी सांबा से गिरफ्तार

By भाषा | Published: February 13, 2021 11:30 AM2021-02-13T11:30:22+5:302021-02-13T11:30:22+5:30

TRF top terrorist arrested with Samba | टीआरएफ का शीर्ष आतंकी सांबा से गिरफ्तार

टीआरएफ का शीर्ष आतंकी सांबा से गिरफ्तार

जम्मू, 13 फरवरी 'द रिज़िस्टन्स फ्रंट ' (टीआरएफ) से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले से गिरफ्तार किया गया है। वह पिछले साल भाजपा के तीन नेताओं और एक पुलिस कर्मी की हत्या के सिलसिले में वांछित था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जहूर अहमद राठेर उर्फ साहिल, उर्फ खालिद जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले में छिपा हुआ था। उसे अनंतनाग पुलिस ने विशिष्ट सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है।

टीआरएफ आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा है। राठेर की गिरफ्तारी से करीब हफ्ताभर पहले पुलिस ने लश्कर-ए-मुस्तफा के स्वयंभू कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक उर्फ हसनैन को जम्मू के कुंजवानी से गिरफ्तार किया था।

राठेर दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है और पाकिस्तान से आने वाले हथियारों को लेने के लिए कथित रूप से सांबा चला गया था। अनंतनाग और सांबा पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान बारी ब्राह्मना इलाके में स्थित एक घर से उसे गिरफ्तार किया गया जो उसने किराये पर लिया हुआ था।

शीर्ष आतंकवादी की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी बताते हुए अधिकारी ने कहा कि राठेर पिछले साल कुलगाम जिले में भाजपा के तीन नेताओं और दक्षिण कश्मीर के जिले के फुर्रा गांव में एक पुलिस कर्मी की हत्या में शामिल था।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि राठेर ने 2004 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हथियार चलाने का प्रशिक्षण लिया था और पांच विदेशी आतंकियों के साथ भारत में घुस आया था। उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन पिछले साल वह फिर से आतंकवाद के रास्ते पर आ गया और टीआरएफ में शामिल हो गया।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये दहशतगर्द से पूछताछ की जा रही है और उसके खुलासे के बाद कुछ और गिरफ्तारियां एवं बरामदगी हो सकती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: TRF top terrorist arrested with Samba

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे