TOP NEWS: भारत में कोरोना वायरस से एक की मौत, 81 मामले, दिल्ली में नहीं देख पाएंगे IPL

By भाषा | Published: March 13, 2020 05:38 PM2020-03-13T17:38:41+5:302020-03-13T17:38:41+5:30

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 81 है। इनमें कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

TOP NEWS: One killed by corona virus in India, 81 cases, IPL won't be seen in Delhi | TOP NEWS: भारत में कोरोना वायरस से एक की मौत, 81 मामले, दिल्ली में नहीं देख पाएंगे IPL

चीन में शुक्रवार को कोरोना वायरस से मौत के सात और मामले सामने आने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,176 पहुंच गई है।

Highlightsफारुक अब्दुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाये गये आरोप शुक्रवार को हटा दिये।विश्वविद्यालय में शिक्षण 31 मार्च तक निलंबित करने का शुक्रवार को एक आदेश जारी किया।

नई दिल्लीः शुक्रवार दोपहर दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 81 है। इनमें कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाये गये आरोप शुक्रवार को हटा दिये।

राज्यसभा में शुक्रवार को भाजपा के एक सदस्य ने देश में जनसंख्या विस्फोट की स्थिति पर काबू पाने के लिए सख्त कानून बनाए जाने की मांग की। भाजपा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने उच्च सदन में शून्यकाल में यह मांग की। उन्होंने कहा कि संसद के इसी सत्र में इस संबंध में प्रभावी कानून बनाया जाना चाहिए।

दिल्ली सरकार का कोविड-19 महामारी के मद्देनजर शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने बीसीसीआई की परेशानियां बढ़ा दी है और अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर विश्वविद्यालय में शिक्षण 31 मार्च तक निलंबित करने का शुक्रवार को एक आदेश जारी किया।

केंद्र सरकार ने बाल यौन अपराध संरक्षण नियम, 2020 को अधिसूचित कर दिया है जिससे इस कानून में हाल ही में किए संशोधन लागू किए जा सकेंगे जिसके तहत बच्चों के साथ यौन शोषण के लिए सजा के प्रावधानों को और सख्त कर दिया गया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को यह कहते हुए धर्मातंरण के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया कि धर्म निजी आस्था का मामला है और किसी दूसरे धर्म को अपनाना या नहीं अपनाना व्यक्तिगत फैसला है।

चीन में शुक्रवार को कोरोना वायरस से मौत के सात और मामले सामने आने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,176 पहुंच गई है। हालांकि देश में वायरस का प्रकोप लगातार कम होता जा रहा है और इससे संक्रमण के केवल आठ नये मामले सामने आए हैं।

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए नयी दिल्ली द्वारा हाल ही में लागू की गई यात्रा पाबंदियों पर सवालों का जवाब देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं जिन पर चौबीसों घंटे संपर्क किया जा सकता है।

 

Web Title: TOP NEWS: One killed by corona virus in India, 81 cases, IPL won't be seen in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे