बड़ी खबरें: भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या 7 लाख के पार, कानपुर मुठभेड़ ममाले में विकास दुबे की बहु समेत तीन गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 7, 2020 03:13 PM2020-07-07T15:13:31+5:302020-07-07T15:13:31+5:30

उच्चतम न्यायालय ने सभी सेवारत शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला अधिकारियों को सेना में स्थायी कमीशन देने के अपने फैसले को लागू करने के लिए केंद्र को मंगलवार को एक और माह का समय दे दिया।

Top News: Covid-19 cases in India cross 7 lakh, three arrested including Vikas Dubey's daughter-in-law in Kanpur encounter | बड़ी खबरें: भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या 7 लाख के पार, कानपुर मुठभेड़ ममाले में विकास दुबे की बहु समेत तीन गिरफ्तार

शिवसेना ने कोविड-19 संकट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा

Highlightsभारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या सात लाख के पार केंद्र को सेना में सभी महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए एक और माह का समय मिला

नयी दिल्ली: मंगलवार दोपहर 2.30 बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि9 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या सात लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 22,252 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर सात लाख के पार पहुंच गए। महज पांच दिन में ही संक्रमण के मामले छह लाख से सात लाख हो गए हैं। वहीं इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी 20,000 के पार पहुंच गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

दि10 न्यायालय महिला अधिकारी केंद्र को सेना में सभी महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए एक और माह का समय मिला नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सभी सेवारत शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला अधिकारियों को सेना में स्थायी कमीशन देने के अपने फैसले को लागू करने के लिए केंद्र को मंगलवार को एक और माह का समय दे दिया।

दि8 चीन-भारत राहुल चीन के साथ बातचीत में पूर्व की यथास्थिति की बहाली पर जोर क्यों नहीं दिया गया: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे गतिरोध के बीच चीनी सैनिकों के पीछे हटने के लिए सहमति बनने की पृष्ठभूमि में मंगलवार को सवाल किया कि सरकार की तरफ से पूर्व की यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया गया और सरकारी बयान में गलवान घाटी पर भारत की संप्रभुता का उल्लेख क्यों नहीं है।

प्रादे7 कश्मीर लीड मुठभेड़ पुलवामा मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी घायल श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

प्रादे31 हत्याकांड गिरफ्तार बिकरू कांड : तीन अन्य लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार कानपुर , (भाषा) कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते पुलिस पर घात लगाकर किए गए हमले का मास्टरमाइंड विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है मगर इस मामले में तीन और लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

प्रादे26 तेलंगाना सचिवालय इमारत तेलंगाना में ऐतिहासिक सचिवालय को तोड़ने का काम शुरू हैदराबाद, तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव नीत सरकार ने हैदराबाद में स्थित पुराने सचिवालय की इमारत तोड़ने का काम मंगलवार को शुरू कर दिया। यह सचिवालय कई ऐतिहासिक पलों और कई सरकारों के बनने और गिरने का गवाह रहा है।

प्रादे19 महाराष्ट्र वायरस शिवसेना शिवसेना ने कोविड-19 संकट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा मुंबई, शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा जताया था कि कोविड-19 के खिलाफ जंग 21 दिनों में जीत ली जाएगी लेकिन अब 100 दिन से ऊपर हो गए हैं और संकट जस का तस बना हुआ है।

वि17 अमेरिका विदेशी लीड छात्र नये दिशा-निर्देश: कक्षाएं ऑनलाइन होने पर विदेशी छात्रों को छोड़ना पड़ सकता है अमेरिका न्यूयॉर्क, अमेरिका के संघीय आव्रजन प्राधिकरण के सोमवार को जारी नए दिशा-निर्देशों के तहत अगर विश्वविद्यालय अपनी सभी कक्षाएं केवल ऑनलाइन आयोजित करते हैं तो लाखों भारतीय छात्रों समेत विदेशी छात्रों को अमेरिका छोड़ना होगा और ऐसा ना करने पर उन्हें निर्वासित भी किया जा सकता है।

वि14 हांगकांग सुरक्षा कानून सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग पुलिस को व्यापक अधिकार मिले हांगकांग, हांगकांग के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने में पुलिस को व्यापक अधिकार प्राप्त होंगे जिसके तहत उन्हें बिना वारंट के तलाशी लेने, संदिग्धों को शहर छोड़ने से रोकने और संचार बाधित करने समेत तमाम अन्य कार्रवाई करने की अनुमति होगी।

वि4 अमेरिका विमान टक्कर आइडाहो झील के ऊपर दो विमानों की टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत: शेरिफ स्पोकेन (अमेरिका), उत्तरी आइडाहो में खूबसूरत पर्वतीय झील के ऊपर दो विमानों की टक्कर में तीन बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। शेरिफ कार्यालय ने इसकी जानकारी दी

अर्थ11 जेएलएल -पारदर्शिता रैंकिंग वैश्विक रियल्टी पारदर्शिता सूचकांक में भारत एक एक पायदान चढ़कर 34वें स्थान पर नयी दिल्ली, वैश्विक रियल एस्टेट पारदर्शिता सूचकांक में भारत का स्थान 34वां रहा है। रियल एस्टेट बाजार से जुड़े नियामकीय सुधार, बाजार से जुड़े बेहतर आंकड़े और हरित पहलों के चलते देश की रैंकिंग में एक अंक का सुधार हुआ है।

अर्थ6 इन्फोसिस- अमेरिका इन्फोसिस के अमेरिका में फंसे 200 से अधिक कर्मचारी, उनके परिवार चार्टर्ड विमान से भारत पहुंचे नयी दिल्ली, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने कोविड- 19 महामारी और लॉकडाउन के कारण अमेरिका में फंसे अपने 200 से अधिक कर्मचारियां और उनके परिवारों को चार्टर्ड विमान से भारत वापस लाने की व्यवस्था की। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

खेल2 खेल वायरस फुटबाल डलास एफसी डलास दस खिलाड़ियों के संक्रमित पाये जाने से एमएलएस से हटा फ्लोरिडा, अमेरिका का शीर्ष फुटबाल क्लब एफसी डलास दस खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) की वापसी से जुड़ी प्रतियोगिता ‘एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट’ से हट गया।

भाषा प्रादे26 तेलंगाना सचिवालय इमारत तेलंगाना में ऐतिहासिक सचिवालय को तोड़ने का काम शुरू हैदराबाद, सात जुलाई (भाषा) तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव नीत सरकार ने हैदराबाद में स्थित पुराने सचिवालय की इमारत तोड़ने का काम मंगलवार को शुरू कर दिया। यह सचिवालय कई ऐतिहासिक पलों और कई सरकारों के बनने और गिरने का गवाह रहा है। 

Web Title: Top News: Covid-19 cases in India cross 7 lakh, three arrested including Vikas Dubey's daughter-in-law in Kanpur encounter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे