Top Evening News: बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के सर्वाधिक 77266 नए मामले, NEET-JEE परीक्षाओं को टालने के लिए गैर-BJP राज्य के 6 मंत्री पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

By भाषा | Published: August 28, 2020 06:52 PM2020-08-28T18:52:48+5:302020-08-28T18:53:20+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल के दिनों में संसद से जुड़ी जिन समितियों का गठन किया और जिन नेताओं को प्रमुख जिम्मेदारियां दीं, उससे ये संकेत मिलते हैं कि पत्र विवाद से जुड़े नेताओं को तवज्जो नहीं दी गई और उन्हें एक तरह से संदेश देने का प्रयास भी किया गया।

Top Evening News: 77266 new cases of Covid-19 in country, 6 ministers of non-BJP state reached Supreme Court to postpone NEET and JEE examinations | Top Evening News: बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के सर्वाधिक 77266 नए मामले, NEET-JEE परीक्षाओं को टालने के लिए गैर-BJP राज्य के 6 मंत्री पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Top Evening News: बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के सर्वाधिक 77266 नए मामले, NEET-JEE परीक्षाओं को टालने के लिए गैर-BJP राज्य के 6 मंत्री पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Highlightsनीट-जेईई छह राज्यों के मंत्रियों ने जेईई और नीट परीक्षाओं के आदेश पर न्यायालय से पुनर्विचार का अनुरोध किया देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 77,266 नए मामले

नयी दिल्ली: शुक्रवार शाम छहे बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

दि51 न्यायालय लीड नीट-जेईई छह राज्यों के मंत्रियों ने जेईई और नीट परीक्षाओं के आदेश पर न्यायालय से पुनर्विचार का अनुरोध किया नयी दिल्ली, छह राज्यों के मंत्रियों ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर कर कोविड-19 महामारी के बावजूद केन्द्र को नीट और जेईई की प्रवेश परीक्षायें आयोजित करने की अनुमति देने के आदेश पर फिर से विचार करने का अनुरोध किया।

दि34 न्यायालय लीड यूजीसी 'राज्य सरकारें व विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षा कराये बिना छात्रों को प्रोन्नत नहीं कर सकते' नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि राज्य और विश्वविद्यालय 30 सितंबर तक अंतिम वर्ष की परीक्षायें आयोजित किये बगैर छात्रों को प्रोन्नत नहीं कर सकते।

दि45 गृह जम्मू कश्मीर नियम केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर प्रशासन के सुचारू कामकाज के लिये नियम जारी किये नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सुचारू कामकाज के लिये नियम जारी किये हैं जिनमें स्पष्ट किया गया है कि पुलिस, अखिल भारतीय सेवाएं और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल के सीधे नियंत्रण में रहेंगे ।

दि32 कांग्रेस पत्र संसद सोनिया की संसदीय टीम में पत्र विवाद से जुड़े नेताओं को नहीं मिली तवज्जो नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल के दिनों में संसद से जुड़ी जिन समितियों का गठन किया और जिन नेताओं को प्रमुख जिम्मेदारियां दीं, उससे ये संकेत मिलते हैं कि पत्र विवाद से जुड़े नेताओं को तवज्जो नहीं दी गई और उन्हें एक तरह से संदेश देने का प्रयास भी किया गया।

दि50 वायरस जांच कुल कोरोना जांच की संख्या चार करोड़ के पास पहुंची, दो हफ्तों में हुई एक करोड़ नमूनों की जांच नयी दिल्ली, कोरोना वायरस से संक्रमण का पता लगाने के लिए देश में अब तक कुल 3,94,77,848 परीक्षण किए जा चुके हैं और पिछले दो हफ्तों में ही एक करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की गयी है।

दि40 वायरस स्वस्थ मृत्यु दर स्वस्थ होने वालों की संख्या कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों से करीब 18 लाख ज्यादा नयी दिल्ली, केंद्र के ‘जांच, खोज एवं उपचार’ के रुख का प्रभाव कोविड-19 से स्वस्थ होने तथा मृत्यु दर घटने की दिशा में हासिल की गई प्रगति को दिखाता है। सरकार ने बृहस्पतिवार को यह कहा और उल्लेख किया कि इस बीमारी से अब तक स्वस्थ हुए लोगों की संख्या संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों से 18 लाख ज्यादा है।

दि12 वायरस लीड मामले देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 77,266 नए मामले नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 77,266 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 33,87,500 हो गए। वहीं शुक्रवार तक 25,83,948 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

दि63 एमईए लीड जयशंकर आतंकवाद कैंसर है, महामारी की तरह सभी को प्रभावित करता है: जयशंकर नयी दिल्ली, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि जिन देशों ने आतंकवादियों को तैयार किया और उन्हें दूसरे देशों में भेजने का काम किया ,वे भी अपने आप को आतंकवाद के पीड़ित के रूप में पेश कर रहे हैं ।

वि23 जापान लीड प्रधानमंत्री आबे स्वास्थ्य कारणों से पद से इस्तीफा देना चाह रहे हैं जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे तोक्यो, जापान में अब तक के इतिहास में सबसे लंबे समय तक लगातार प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले शिंजो आबे ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी कारणों की वजह से वह इस्तीफा देना चाह रहे हैं क्योंकि उनकी पुरानी बीमारी फिर से उभर आई है

अर्थ34 कारोबार सुगमता- कांत भारत का कारोबारी माहौल लगातार बेहतर हो रहा है: नीति आयोग सीईओ नयी दिल्ली, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने शुक्रवार को कहा कि भारत का कारोबारी माहौल लगातार बेहतर हो रहा है और सरकार भारत को निवेश तथा संपत्ति सृर्जित करने के लिहाज से सबसे आसान देशों में एक बनाने के लिए बिना थके काम करेगी।

खेल20 खेल वायरस आईपीएल मौजूदा भारतीय गेंदबाज के अलावा सीएके के कई सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव मिले नयी दिल्ली, भारतीय टीम के सीमित ओवरों के एक वर्तमान खिलाड़ी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कई स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया हैं, जिसके बाद इस फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढ़ने पर मजबूर होना पड़ा।

खेल10 खेल आस्ट्रेलिया पसीना इंग्लैंड दौरे के लिये पसीने के इस्तेमाल पर और पांबदी लगायेगा आस्ट्रेलिया साउथम्पटन, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 संक्रमण के फैलने के जोखिम को कम करने की कोशिश में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान गेंद को चमकाने के लिये अपने खिलाड़ियों को सिर, चेहरे और गर्दन से पसीने के इस्तेमाल से रोक दिया है। 

Web Title: Top Evening News: 77266 new cases of Covid-19 in country, 6 ministers of non-BJP state reached Supreme Court to postpone NEET and JEE examinations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे