Top Afternoon News: महाराष्ट्र, हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, SC ने मुस्लिम पक्षकारों को दी राम जन्मभूमि-बाबरी में अपने लिखित नोट दाखिल करने की अनुमति

By भाषा | Published: October 21, 2019 03:43 PM2019-10-21T15:43:55+5:302019-10-21T15:43:55+5:30

पाकिस्तान सेना आतंकवादी शिविर इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘‘झूठा’’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘‘सही साबित’’ करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल पर ला सकता है।

top afternoon news today 21october: Voting for Assembly elections in Maharashtra, Haryana continues, SC allows Muslim parties to file their written notes in Ram Janmabhoomi-Babri | Top Afternoon News: महाराष्ट्र, हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, SC ने मुस्लिम पक्षकारों को दी राम जन्मभूमि-बाबरी में अपने लिखित नोट दाखिल करने की अनुमति

उच्चतम न्यायालय ने उस कथित सेक्स सीडी मामले में जारी आपराधिक सुनवाई पर रोक लगा दी

भाषा की अलग-अलग फाइलों से सोमवार को अपराह्न दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

-महाराष्ट्र, हरियाणा सहित 20 राज्यों में विधानसभा चुनाव, उपचुनाव तथा दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान जारी है और सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की कतारें देखी गईं।

-पाकिस्तान सेना आतंकवादी शिविर इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘‘झूठा’’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘‘सही साबित’’ करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल पर ला सकता है।

- महाराष्ट्र बस दुर्घटना पुणे : महाराष्ट्र के मुंबई-पुणे राजमार्ग पर सोमवार को तड़के एक बस और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

न्यायालय लीड अयोध्या नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को उप्र सुन्नी वक्फ बोर्ड सहित मुस्लिम पक्षकारों को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में अपने लिखित नोट दाखिल करने की अनुमति दे दी। मुस्लिम पक्षकारों ने इसमें कहा है कि शीर्ष अदालत का निर्णय देश की भावी राज्य व्यवस्था पर असर डालेगा।

- न्यायालय बघेल नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने उस कथित सेक्स सीडी मामले में जारी आपराधिक सुनवाई पर रोक लगा दी है जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल एक आरोपी हैं।

- निवेश डीपीआईआईटी नयी दिल्ली : उद्योग संवर्द्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) निवेशकों को बनाए रखने और देश के भीतर उन्हें कार्यालय इत्यादि स्थापित करने में मदद के लिए एक प्रणाली बना रहा है। डीपीआईआईटी के सचिव गुरुप्रसाद मोहपात्रा ने सोमवार को यह बात कही।

- खेल बैडमिंटन भारत संभावना पेरिस : विश्व चैंपियन पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू हो रहे 7,50,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में जब अपने अभियान की शुरुआत करेंगी तो उनकी नजरें फार्म हासिल करने पर टिकी होंगी।

-खेल भारत पारी रांची : भारत ने तीसरे और अंतिम क्रिेकेट टेस्ट के तीसरे दिन दूसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रन पर समेट कर फालोआन के लिए मजबूर किया। 

Web Title: top afternoon news today 21october: Voting for Assembly elections in Maharashtra, Haryana continues, SC allows Muslim parties to file their written notes in Ram Janmabhoomi-Babri

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे