Top Afternoon News: लद्दाख मसले पर पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोत्तरी

By भाषा | Published: June 17, 2020 02:25 PM2020-06-17T14:25:55+5:302020-06-17T14:25:55+5:30

लद्दाख में जारी सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Top Afternoon News: PM Modi convenes all-party meeting on Ladakh issue; Petrol, diesel prices rise for 11th consecutive day | Top Afternoon News: लद्दाख मसले पर पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोत्तरी

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsचिकित्सक और नर्स कोरोना योद्धा है जिन्हें संरक्षण देने की आवश्यकता है: सुप्रीम कोर्टरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुमराह नहीं करें, सामने आकर जवाब दें: कांग्रेसगलवान में सैनिकों को गंवाना बहुत परेशान करने वाला और दु:खद है: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए बुधवार को कहा कि गलवान घाटी में सैनिकों को गंवाना बहुत परेशान करने वाला और दु:खद है।

कांग्रेस ने लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शाहदत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान में ‘चीन का उल्लेख नहीं होने’ पर बुधवार को सवाल किया और कहा कि ‘गुमराह करने’ के बजाय उन्हें सामने आकर जवाब देना चाहिए। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने की पृष्ठभूमि में बुधवार को सवाल किया कि इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आएं क्योंकि देश की संप्रभुता खतरे में है। 
 
भारत में एक दिन में कोविड-19 से सबसे अधिक 2,003 लोगों की मौत होने के बाद देश में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 11,903 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 10,974 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,54,065 हो गए हैं। 

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ हिंसक झड़प में चीनी सेना के 35 जवान हताहत हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने अमेरिकी खुफिया रिपोर्टों के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी। 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अमेरिका पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है और वह उम्मीद करता है कि विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से हल कर लिया जाएगा। 

तेल कंपनियों ने लगातार 11वें दिन पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि की है। बुधवार को पेट्रोल का दाम 55 पैसे और डीजल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई। कुल मिलाकर पिछले 11 दिन में पेट्रोल 6.02 रुपये और डीजल का दाम 6.40 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने पूर्व कप्तान आई एम विजयन के नाम की सिफारिश देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री के लिये की है। 

Web Title: Top Afternoon News: PM Modi convenes all-party meeting on Ladakh issue; Petrol, diesel prices rise for 11th consecutive day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे