Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 83, जोधपुर में सड़क दुर्घटना में नवविवाहित जोड़े समेत 11 लोगों की मौत

By भाषा | Published: March 14, 2020 02:38 PM2020-03-14T14:38:07+5:302020-03-14T14:38:07+5:30

सरकार ने यस बैंक पुनर्गठन योजना को अधिसूचित कर दिया है। इसके मुताबिक संकट में फंसे निजी क्षेत्र के बैंक पर लगी रोक 18 मार्च को हटा ली जाएगी। वर्तमान प्रशासक प्रशांत कुमार को नवगठित बोर्ड का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया गया है।

Top Afternoon News: 83 number of corona virus cases in India, 11 people including newly married couple died in road accident in Jodhpur | Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 83, जोधपुर में सड़क दुर्घटना में नवविवाहित जोड़े समेत 11 लोगों की मौत

भारत कोरोना वायरस पर दक्षेस वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होगा पाकिस्तान

Highlights भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 83 हुईयस बैंक पर लगी रोक 18 मार्च को हटा ली जाएगी

नयी दिल्ली:  शनिवार की दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं: -

कोरोना वायरस भारत भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 83 हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 83 पहुंच गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

- यस बैंक यस बैंक पर लगी रोक 18 मार्च को हटा ली जाएगी नयी दिल्ली: सरकार ने यस बैंक पुनर्गठन योजना को अधिसूचित कर दिया है। इसके मुताबिक संकट में फंसे निजी क्षेत्र के बैंक पर लगी रोक 18 मार्च को हटा ली जाएगी। वर्तमान प्रशासक प्रशांत कुमार को नवगठित बोर्ड का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया गया है।

- कोरोना वायरस पाक भारत कोरोना वायरस पर दक्षेस वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होगा पाकिस्तान इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि वह तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रस्तावित दक्षेस सदस्यों के वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होगा।

-उप्र सुरक्षा सीएए सीएए विरोधी प्रदर्शन में घायल युवक की मौत के बाद अलीगढ़ में सुरक्षा कड़ी अलीगढ़: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुए हिंसक संघर्ष में पिछले महीने घायल एक युवक की अस्पताल में मौत होने के बाद यहां पुराने शहर के इलाकों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

- राजस्थान दुर्घटना जोधपुर में सड़क दुर्घटना में नवविवाहित जोड़े समेत 11 लोगों की मौत जोधपुर: जोधपुर के शेरगढ़ उपमंडल में सोइंतारा के समीप शनिवार सुबह एक कार की ट्रक से आमने-सामने की भिडंत हो गई जिसमें कार में सवार दूल्हा-दुल्हन समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

-कश्मीर अब्दुल्ला पुत्र सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला, भावुक नजर आए दोनों नेता श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बीते सात महीने से हिरासत में रखे गए अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए।

-कोरोना वायरस चीन कोरोना वायरस : चीन में 13 और लोगों की मौत बीजिंग: कोरोना वायरस महामारी से चीन में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 13 और लोगों की मौत के साथ इस संक्रामक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या 3,189 पर पहुंच गई है जबकि 11 नए मामलों के साथ इससे संक्रमित लोगों की संख्या 80,824 पर पहुंच गई है।

-कोरोना वायरस दूतावास छात्र अमेरिका में दूतावास ने भारतीय छात्रों को गैर-जरूरी यात्राओं को टालने के लिए कहा ‍‍वाशिंगटन: कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किए जाने के तुरंत बाद भारतीय दूतावास ने छात्रों को सभी गैर-जरूरी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को टालने के लिए कहा है।

- कोरोना वायरस ट्रम्प कोरोना वायरस : जल्द ही जांच कराएंगे ट्रम्प, अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि इस बात की संभावना अधिक है कि उनकी कोरोना वायरस के लिए जांच की जाएगी। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि उनमें इस बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

- खेल कोरोना वायरस कोहली कोहली का संदेश, ऐहतियात बरतें और कोविड-19 से बचें नयी दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिये देशवासियों को सभी जरूरी ऐहतियात बरतने का संदेश दिया जिससे पूरी दुनिया में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। खेल6 खेल कोरोना वायरस एफआईएच कोविड-19 के कारण एफआईएच प्रो लीग 15 अप्रैल तक निलंबित लुसाने: अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए शनिवार को एफआईएच प्रो लीग के मैचों को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया। 

Web Title: Top Afternoon News: 83 number of corona virus cases in India, 11 people including newly married couple died in road accident in Jodhpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे