Top Afternoon News: शोपियां में 5 आतंकी ढेर, राजस्थान ने फिर सील की सीमाएं, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

By भाषा | Published: June 10, 2020 02:43 PM2020-06-10T14:43:30+5:302020-06-10T14:43:30+5:30

राजस्थान ने अंतर्राज्यीय सीमाएं फिर सील कीं, आने जाने के लिए लेनी होगी अनुमति. असम में गैस कुएं में लगी आग में दो दमकलकर्मियों की मौत.

Top Afternoon News: 5 terrorists killed in Shopian, Rajasthan again sealed borders, read other big news | Top Afternoon News: शोपियां में 5 आतंकी ढेर, राजस्थान ने फिर सील की सीमाएं, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsकोविड-19 का टीका बनाने के लिए पैनेसिया बायोटेक का अमेरिका की रेफाना के साथ गठजोड़द्रमुक के मुखर विधायक अनबझगन का कोविड-19 के कारण निधनकोविड-19 संकट के चलते इस साल 4.9 करोड़ अतिरिक्त लोगों के अत्यंत गरीब होने की आशंका

भारत में लगातार छठे दिन बुधवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 9,500 से अधिक मामले सामने आए और 279 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,76,583 हो गई है और 7,745 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं। 

तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों को दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित करने के दिल्ली सरकार के फैसले को रद्द करने वाले उपराज्यपाल के आदेश को लागू करेगी। 

द्रमुक विधायक एवं तमिलनाडु विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल के मुखर सदस्य जे अनबझगन का आठ दिन तक कोरोना वायरस संक्रमण से जूझने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया। 

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को पांच आतंकवादी मारे गए।

असम के तिनसुकिया जिले में पिछले 15 दिन से गैस के अनियंत्रित रिसाव के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ‘ऑयल इंडिया’ के बागजान कुएं में लगी भीषण आग में दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई है। 

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चुनौती भरी सीमाओं पर तैनात जवानों का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी विशेष रूप से सेना के नए कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शू किलिंग को सौंपी है। वह भारत चीन सीमा के लिए जिम्मेदार वेस्टर्न थियेटर कमान की अगुवाई करेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। 

अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड को यहां एक गिरजाघर में श्रद्धांजलि सभा के बाद दफना दिया गया। इस सभा में 500 से अधिक शोक संतप्त लोग शामिल हुए। 

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर घुटने के ऑपरेशन के कारण इस साल किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन उन्हें अगले साल सत्र के शुरू में वापसी की उम्मीद है। 

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने भारतीय भारोत्तोलक के संजीता चानू के खिलाफ लगाये गये डोपिंग के आरोपों को उनके नमूनों में एकरूपता नहीं पाये जाने के कारण खारिज कर दिया जिसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता इस खिलाड़ी ने माफी मांगने और मुआवजा देने की मांग की। 

Web Title: Top Afternoon News: 5 terrorists killed in Shopian, Rajasthan again sealed borders, read other big news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे