Top News: चिटफंड मामले में कोर्ट ने राजीव कुमार को भेजा नोटिस, INX मीडिया मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ को मिली अंतरिम जमानत

By भाषा | Published: November 29, 2019 03:04 PM2019-11-29T15:04:12+5:302019-11-29T15:04:12+5:30

दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य को शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने वित्त मंत्री के पूर्व ओएसडी प्रदीप कुमार बग्गा और एफआईपीबी के पूर्व निदेशक प्रबोध सक्सेना ने भी जमानत याचिका दायर की।

Top Afternoon News: 29 november Court sends notice to Rajiv Kumar in Chitfund case, interim bail granted to former CEO of NITI Aayog in INX media case | Top News: चिटफंड मामले में कोर्ट ने राजीव कुमार को भेजा नोटिस, INX मीडिया मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ को मिली अंतरिम जमानत

Top News: चिटफंड मामले में कोर्ट ने राजीव कुमार को भेजा नोटिस, INX मीडिया मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ को मिली अंतरिम जमानत

Highlightsभारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत के साथ अपने देश के संबंधों को “बहुत ऊंचे स्तर” पर ले जाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोटबाया के बीच व्यापक द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हो रही है।

चिटफंड मामला: न्यायालय का राजीव कुमार को नोटिस, सीबीआई ने उनकी अंतरिम जमानत को दी है चुनौती

उच्चतम न्यायालय ने शारदा चिटफंड घोटाले में आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की अंतरिम जमानत को चुनौती देने वाली सीबीआई की अपील पर शुक्रवार को उन्हें नोटिस जारी किया। प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे के नेतृत्व वाली पीठ ने नोटिस जारी करते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि आपको हमें संतुष्ट करना होगा कि शारदा चिट फंड मामले में सीबीआई को राजीव कुमार की हिरासत देना क्यों जरूरी है। मेहता ने पीठ से कहा कि राजीव कुमार कुछ समय से फरार थे और उन्होंने जांच के दौरान एकत्रित सामग्री को दबा दिया था।

आईएनएक्स मीडिया मामला: नीति आयोग की पूर्व सीईओ, अन्य को अंतरिम जमानत मिली

दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य को शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने वित्त मंत्री के पूर्व ओएसडी प्रदीप कुमार बग्गा और एफआईपीबी के पूर्व निदेशक प्रबोध सक्सेना ने भी जमानत याचिका दायर की। वित्त मंत्रालय की एफआईपीबी इकाई के पूर्व सेक्शन अधिकारी अजीत कुमार डुंगडुंग, एफआईपीबी इकाई में तत्कालीन अवर सचिव रबिंद्र प्रसाद और पूर्व संयुक्त सचिव (विदेश व्यापार) डीईए अनूप के. पुजारी को भी अदालत ने अंतरिम जमानत दी।

भारत और श्रीलंका के संबंधों को बहुत ऊंचे स्तर पर ले जाना चाहता हूं: गोटबाया राजपक्षे

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत के साथ अपने देश के संबंधों को “बहुत ऊंचे स्तर” पर ले जाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोटबाया के बीच व्यापक द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हो रही है। इस दौरान श्रीलंका स्थित तमिल समुदाय की आकांक्षाएं पूरी करने संबंधी मुद्दा, हिंद महासागर क्षेत्र में हालात, कारोबार तथा निवेश संबंधों को बढ़ाने जैसे मुद्दे पर बातचीत होने की उम्मीद है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

- शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संबंध भाई समान हैं और मोदी की यह जिम्मेदारी है कि वह राज्य की कमान संभाल रहे अपने ‘छोटे भाई’ के साथ सहयोग करें।
- जनपद के चोपन प्रखंड अंतर्गत कोटा ग्राम पंचायत के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील योजना के तहत करीब 80 बच्चों को एक लीटर दूध में बाल्टी भर पानी मिलाकर पिलाए जाने के मामले ने तूल पकड़ ली है और जिला प्रशासन ने इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए एक शिक्षा मित्र को निलंबित कर दिया है।
- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बृहस्पतिवार को कहा कि अमेरिका ने तालिबान विद्रोहियों के साथ बातचीत फिर से शुरू कर दी है।
-  भारत के पूर्व कप्तान और चैम्पियन बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना है कि क्रिकेट जैसे कठिन खेल में मानसिक स्वास्थ्य बनाये रखना बड़ी चुनौती है और खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम और अनिश्चित भविष्य के तनाव से निपटने के लिये संतुलन बनाना चाहिये।
-  एयर इंडिया के एक कर्मचारी संगठन ने गुरुवार को नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा हाल में राज्यसभा में दिए गए एक बयान को अत्यधिक नुकसानदेह बताया और कहा कि इस बयान से राष्ट्रीय विमानन कंपनी को भारी वित्तीय परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। 

Web Title: Top Afternoon News: 29 november Court sends notice to Rajiv Kumar in Chitfund case, interim bail granted to former CEO of NITI Aayog in INX media case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे