Top News 8th June: आज से खुल रहे हैं धार्मिक स्थल, रेस्तरां, मॉल; दिल्ली में कोरोना का इलाज कराने के लिए दिखाना होगा ID प्रूफ

By निखिल वर्मा | Published: June 8, 2020 07:07 AM2020-06-08T07:07:03+5:302020-06-08T07:07:03+5:30

शिवसेना द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले सोनू सूद. संसद के मानसून सत्र में सांसद आएंगे तो सही, लेकिन बारी-बारी से. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 8th june may updates national international sports and business | Top News 8th June: आज से खुल रहे हैं धार्मिक स्थल, रेस्तरां, मॉल; दिल्ली में कोरोना का इलाज कराने के लिए दिखाना होगा ID प्रूफ

दिल्ली के एक मंदिर में पहुंचा श्रद्धालु (एएनआई फोटो)

Highlightsलॉकडाउन के कारण पेट्रोल-डीजल के दाम 83 दिन बाद बढ़ेराजनाथ सिंह जम्मू में पहली ‘ऑनलाइन रैली’ को संबोधित करेंगे

अनलॉक-1 का पहला चरण आज से होगा शुरू

अनलॉक-1 के तहत आज से धार्मिक स्थल, रेस्तरां, होटल और शॉपिंग मॉल खुलने जा रहे हैं। 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के बाद ही ये सभी जगहें बंद थी। इन जगहों पर अब नए नियमों के साथ आपको जाने की अनुमति होगी। उत्तर प्रदेश में सरकार दफ्तर भी पूरी तरह खुल जाएंगे। वहीं दिल्ली में आज से हरियाणा-यूपी बॉर्डर भी खुलने जा रहा है।

संसद का मानसून सत्रः बारी-बारी से सदन में आएंगे सांसद

संसद के मानसून सत्र में सांसद आएंगे तो सही, लेकिन बारी-बारी से. कोविड-19 महामारी के कारण उपजी परिस्थितियों में यह ऐतिहासिक नजारा देखने को मिल सकता है. इस नए फॉर्मूले पर राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला गंभीरता से मंथन कर रहे हैं. सुरक्षित दूरी को महत्व देने वाले इस फॉर्मूले को कई पार्टियों की सहमति बताई जाती है. फॉर्मूला मंजूर हो जाता है तो एक वक्त में संसद के सदनों में पार्टी की क्षमता के मुताबिक आधे या तकरीबन एक तिहाई सदस्य मौजूद रहेंगे. इस संक्षिप्त सत्र में कोई भी विवादित बिल पेश नहीं किया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना का इलाज कराने के लिए दिखाना होगा आईडी प्रूफ

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज होने की रविवार को घोषणा की। केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के लिए इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा और यदि दूसरे राज्यों के लोग कुछ विशेष ऑपरेशनों के लिए दिल्ली आते हैं, तो उन्हें निजी अस्पतालों में उपचार कराना होगा।

शिवसेना द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले सोनू सूद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अभिनेता सोनू सूद द्वारा लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसों की व्यवस्था करने के लिए उनकी तारीफ की। अभिनेता ने ठाकरे से रविवार रात को उनके निवास मातोश्री में मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे दिन हुई जब मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस भेजने के लिए बसों का इंतजाम करने के मुद्दे पर ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने उन पर निशाना साधा है।

राजनाथ सिंह जम्मू में पहली ‘ऑनलाइन रैली’ को संबोधित करेंगे

जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने रविवार को कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 जून को जम्मू में पहली ‘ऑनलाइन रैली' को संबोधित कर केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। पार्टी विज्ञप्ति के अनुसार रैना ने पार्टी मुख्यालय में वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में 'ऑनलाइन रैली' की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए इस बात का खुलासा किया। रक्षा मंत्री 14 जून को सुबह 10.30 बजे एक डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता को संबोधित करेंगे।

लॉकडाउन के कारण पेट्रोल-डीजल के दाम 83 दिन बाद बढ़े

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन/अनलॉक-1 की वजह से पेट्रोल-डीजल के भाव 83 दिनों तक स्थिर रहे, जिसके बाद रविवार को बदलाव किया गया। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 60 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई। इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में किए जाने वाले रोजाना बदलाव को दोबारा शुरू कर दिया। सोमवार (8 जून) को कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Web Title: top 5 news to watch 8th june may updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे