Top News: पीएम मोदी आज करेंगे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित, इन खबरों पर भी होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 27, 2019 07:52 AM2019-09-27T07:52:51+5:302019-09-27T07:52:51+5:30

Top News: संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज पीएम मोदी दूसरी बार अपना भाषण देंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था।

top 5 news to watch 27th september updates national international sports and business | Top News: पीएम मोदी आज करेंगे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित, इन खबरों पर भी होगी नजर

नरेंद्र मोदी करेंगे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित (फाइल फोटो)

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र महासभा में आज पीएम मोदी का भाषणमहाराष्ट्र की राजनीति पर भी होगी नजर, शरद पवार जा सकते हैं ईडी ऑफिस

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

अमेरिकी दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे। भारतीय समय के अनुसार पीएम मोदी शाम 7.30 बजे के करीब संयुक्त राष्ट्र में यह भाषण देंगे। UNGA में पीएम मोदी का यह दूसरा भाषण होगा। इससे पहले पीएम ने 2014 में यहां भाषण दिया था। पीएम मोदी के भाषण के कुछ देर बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भी भाषण होगा।

शरद पवार आज होंगे ईडी के सामने पेश!

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार बैंक घोटाला मामले में आज ईडी के सामने खुद को पेश कर सकते हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के सामने एकत्र नहीं होने को कहा है। पवार ने बुधवार को कहा था कि वह महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससी) बैंक घोटाले के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। हालांकि, ईडी ने पवार को तलब नहीं किया है। ऐसे में संभवत: ईडी पवार को शुक्रवार को अपने मुंबई कार्यालय में शायद आने नहीं देगा। पवार के ईडी के सामने पेश होने की बात को देखते हुए ईडी कार्यालय के बाहर सहित दक्षिण मुंबई के कुछ और क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी गई है।

दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए आज मतगणना

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर 23 सितम्बर को हुए उपचुनाव की मतगणना आज होगी। इसके साथ ही क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे नौ उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 273 मतदान केंद्रों पर 23 सितम्बर को मतदान सम्पन्न हुआ था। इसमें क्षेत्र के एक लाख 88 हजार 729 मतदाताओं में से 60.59 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। मंडावी जब लोकसभा चुनाव के दौरान इस वर्ष नौ अप्रैल को चुनाव प्रचार पर निकले थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उनके वाहन को उड़ा दिया था। 

प्रो-कबड्डी लीग: दो अहम मुकाबले

प्रो-कबड्डी लीग में आज दो अहम मुकाबले हैं। पहला मुकाबला मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा के बीच है। यू मुंबा ने 17 मैचों में 9 में जीत हासिल की है। वह चौथे स्थान पर मौजूद है। वहीं, बेंगलुरु बुल्स ने 18 में 9 में जीत हासिल की है। वह 53 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। दूसरा मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और तेलुगू टाइटंस के बीच होगा।

Web Title: top 5 news to watch 27th september updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे