Top News 23rd october: कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मां ने कहा-फांसी पर लटकाओ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 23, 2019 07:39 AM2019-10-23T07:39:13+5:302019-10-23T07:39:13+5:30

कमलेश तिवारी हत्याकांडः दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मां ने कहा-फांसी पर लटकाओ. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका को लेकर लिखा चुनाव आयोग को पत्र. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 23rd october updates national international sports and business | Top News 23rd october: कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मां ने कहा-फांसी पर लटकाओ

फाइल फोटो

Highlightsबीसीसीआई के बहुप्रतीक्षित चुनाव आजPetrol-Diesel Price: हफ्ते भर से पेट्रोल की कीमत स्थिर, सस्ता हुआ डीजल

कमलेश तिवारी हत्याकांडः दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मां ने कहा-फांसी पर लटकाओ

हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के हत्याकांड के दो आरोपियों को मंगलवार (22 अक्टूबर) को आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस ने दोनों आरोपियों अशफाक और मोइनुद्दीन पठान को गुजरात से गिफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर करते हुए कमलेश तिवारी की मां ने कहा है कि आरोपियों को फांसी पर लटका देना चाहिए। मैं सरकार के कार्रवाई से खुश हूं।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका को लेकर लिखा चुनाव आयोग को पत्र

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर जैमर स्थापित करने की मांग की। जैमर एक तरह का उपकरण होता है, जिसका इस्तेमाल एक निर्धारित सीमा के भीतर मोबाइल फोन सेवाओं के संचालन को अवरुद्ध करने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को लगता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। इसलिए, स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के परिसरों में जैमर लगाए जाने चाहिए।’’

जेडीयू दिल्ली में अकेले लड़ेगी चुनाव, नीतीश कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

भाजपा की सहयोगी पार्टी जद (यू) दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है और बिहार के मुख्यमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को चुनाव की तैयारियों के संबंध में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। पार्टी के दिल्ली प्रभारी और बिहार सरकार में मंत्री जद (यू) महासचिव संजय झा ने कहा कि पार्टी ‘पूरी ताकत’ के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी। चुनाव अगले साल की शुरुआत में हो सकती है। बुधवार को इस बैठक में 70 विधानसभा क्षेत्रों के 3,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के हिस्सा लेने की संभावना है। भले ही जद (यू) भाजपा की सहयोगी हो लेकिन इनका गठबंधन सिर्फ बिहार तक ही है और बिहार से बाहर जद (यू) अकेली ही चुनाव लड़ती रही है। पार्टी की नजर यहां पूर्वांचल और बिहार के लोगों के वोटों पर है ताकि यहां अपनी दावेदारी मजबूत कर सके। 2015 में भी पार्टी ने कुछ सीटों पर चुनाव लड़ा था। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वे इस साल बड़े स्तर पर चुनाव लड़ेंगे। 
 
बीसीसीआई के बहुप्रतीक्षित चुनाव आज

बीसीसीआई के बहुप्रतीक्षित चुनाव हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के कारण अब एक दिन देर से 23 अक्टूबर यानि आज हो रहे हैं। बीसीसीआई के चुनावों के साथ ही भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा। सीओए जनवरी 2017 से खेल का संचालन कर रहे हैं और उन्हें न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आरएम लोढा द्वारा सुझाए प्रशासनिक सुधारों को लागू करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Petrol-Diesel Price: हफ्ते भर से पेट्रोल की कीमत स्थिर, सस्ता हुआ डीजल

23 अक्टूबर को लगातार 6वां दिन है जब पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ। जबकि डीजल की कीमत कम हुई है। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 73.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 75.92 रुपये, मुंबई में 78.88 रुपये और चेन्नई में 76.09 रुपये प्रति लीटर निर्धारित हुआ है। 

Web Title: top 5 news to watch 23rd october updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे