Top News 14th august: अयोध्या विवाद पर आज लगातार छठे दिन सुनवाई, इन बड़ी खबरों पर भी होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 14, 2019 07:58 AM2019-08-14T07:58:48+5:302019-08-14T07:58:48+5:30

Top 5 News: अयोध्या विवाद पर सुनवाई के अलावा देश भर में जारी बाढ़ के कहर पर भी आज नजर होगी। बाढ़ से अधिक प्रभावित केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में मरने वालों की संख्या 225 हो चुकी है। कर्नाटक और महाराष्ट्र में मौसम में सुधार हुआ है जिसके बाद बचाव एवं राहत अभियान तेज कर दिए गए हैं।

top 5 news to watch 14th august updates national international sports and business | Top News 14th august: अयोध्या विवाद पर आज लगातार छठे दिन सुनवाई, इन बड़ी खबरों पर भी होगी नजर

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

Highlightsअयोध्या विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में छठे दिन सुनवाईभारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे, एशेज टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच भी आज से शुरू

अयोध्या विवाद: आज छठे दिन भी सुनवाई

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज लगातार छठे दिन भी सुनवाई होगी। इससे पहले मंगलवार को इस मुद्दे पर बहस शुरू हुई कि क्या इस विवादित स्थल पर पहले कोई मंदिर था। सुप्रीम कोर्ट इस समय अयोध्या में 2.77 एकड़ विवादित भूमि इस प्रकरण के तीनों पक्षकारों - सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला - के बीच बराबर बराबर बांटने का निर्देश देने संबंधी इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर अपीलों पर सुनवाई कर रही है। इस विवाद को मध्यस्थता के माध्यम से सुलझाने में सफलता नहीं मिलने के बाद न्यायालय छह अगस्त से इसकी रोजाना सुनवाई कर रहा है।

बाढ़ का सितम जारी, 200 से ज्यादा लोगों की जान गई

देश भर में बाढ़ का कहर जारी है। इससे सबसे अधिक प्रभावित केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में मरने वालों की संख्या 225 हो चुकी है। कर्नाटक और महाराष्ट्र में मौसम में सुधार हुआ है जिसके बाद बचाव एवं राहत अभियान तेज कर दिए गए हैं। ओडिशा में पिछले सप्ताह से भारी बारिश हो रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को बाढ़ जैसे हालात देखे गए और आगामी दो दिनों में और बारिश होने की संभावना है। केरल के अलावा, कर्नाटक में 54, महाराष्ट्र में 49 और गुजरात में 31 लोग बाढ़ और वर्षा जनित हादसों में मारे गए हैं।

Ind Vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज खेलेगी। यह मैच त्रिनिदाद के क्विंस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है। भारतीय टीम इस सीरीज में अभी 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला मैच गयाना में खेला गया था जो बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इसके बाद दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला गया और टीम इंडिया डकवर्थ लुइस नियम की मदद से 59 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही। वनडे सीरीज के बाद भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं।

एशेज सीरीज का दूसरा मैच आज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना है। पांच मैचों की इस प्रतिष्ठित सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीता था। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो स्टीव स्मिथ रहे जिन्होंने 12 महीने के बैन से वापसी करते हुए मैच की दोनों पारियों शतक जमाया।

Web Title: top 5 news to watch 14th august updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे