Top Evening News: पद्म विभूषण शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का अमेरिका के न्यूजर्सी में निधन

By भाषा | Published: August 17, 2020 06:39 PM2020-08-17T18:39:56+5:302020-08-17T18:39:56+5:30

रहस्य-रोमांच से भरी फिल्म ‘दृश्यम’ का निर्देशन करने वाले फिल्मकार निशिकांत कामत का सोमवार को निधन हो गया ।

top 5 evening news to watch 17th august updates national international sports and business | Top Evening News: पद्म विभूषण शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का अमेरिका के न्यूजर्सी में निधन

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

Highlightsपंजाब में 28 अगस्त को होगा विधानसभा का एक दिवसीय सत्रचेतन चौहान का गढ़मुक्तेश्वर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

भारत में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 57,584 मरीजों के ठीक होने के साथ ही देश में कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या सोमवार को 19 लाख से अधिक हो गई। इससे संक्रमण से उबरने की दर भी 72 प्रतिशत से अधिक हो गई। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े से मिली।

देश में कोविड-19 के एक दिन में 57,981 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 26,47,663 हो गई। वहीं, संक्रमण से 941 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 50 हजार को पार कर गई।

फेसबुक इंडिया की वरिष्ठ अधिकारी आंखी दास ने दिल्ली पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करा कर यह आरोप लगाया है कि उन्हें ‘‘जान से मारने की धमकी’’ मिल रही है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को विश्व भारती परिसर में हंगामा हुआ। बड़ी संख्या में यहां जुटे लोगों ने पौष मेला मैदान में चारदीवारी के निर्माण का विरोध करते हुए विश्वविद्यालय की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। 

तृणमूल कांग्रेस विधायक समरेश दास की सोमवार को यहां एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। कुछ दिन पहले ही उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह 76 साल के थे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश में अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर सोमवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य में ‘जंगलराज’ चरम पर है। उन्होंने सरकार से कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर सुरक्षा को लेकर कदम उठाने की मांग की।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का हापुड़ जिले के ब्रजघाट पर सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

भारत और नेपाल के शीर्ष राजनयिकों ने सोमवार को डिजिटल बैठक कर भारत की मदद से नेपाल में चल रही विकास संबंधी विभिन्न परियोजना की प्रगति की समीक्षा की।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह को प्रचार अभियान के लिए अपना प्रेस सचिव नियुक्त किया है।

सोमालिया के सुरक्षा बलों ने राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट के पास स्थित एक होटल में इस्लामी आतंकियों द्वारा किये गये हमले पर करीब पांच घंटे के बाद रविवार को काबू पा लिया।

कप्तान मनप्रीत सिंह सहित भारतीय पुरुष हॉकी टीम के छह खिलाड़ी कोविड-19 से उबर गए हैं और सोमवार शाम उन्हें बेंगलुरू के अस्पताल से छुट्टी मिलेगी। 

भारतीय गोल्फर त्वेसा मलिक ने यहां लेडीज स्कॉटिश ओपन के चौथे और आखिरी दौर में एक ओवर 72 का कार्ड खेला जिससे वह संयुक्त रूप से 65वें स्थान पर रही। 

Web Title: top 5 evening news to watch 17th august updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे