Today's Top News: पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने में रहे नाकाम, एक बार में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 21, 2019 08:00 PM2019-08-21T20:00:50+5:302019-08-21T20:00:50+5:30

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे हैं। बुधवार को वह सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने में नाकाम रहे।

Today's Top News: P Chidambaram failed to get relief from Supreme Court | Today's Top News: पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने में रहे नाकाम, एक बार में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम। (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। आतंकवाद के वित्त पोषण से संबंधित मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना मुख्यालय से 206 अधिकारियों को फील्ड में भेजने, एक अलग सतर्कता प्रकोष्ठ बनाने और मानवाधिकार मुद्दों पर अनुभाग बनाने समेत सेना में पहले चरण के सुधारों को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली की एक अदालत ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद के वित्त पोषण से संबंधित एक मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम उच्चतम न्यायालय से राहत पाने में बुधवार को दो बार नाकाम रहे।

न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामलों में गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग वाली चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया तथा मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को तय की।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर (89) का बुधवार सुबह लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर भोपाल स्थित सुभाष नगर विश्राम घाट पर किया गया।

इसरो ने बुधवार को कहा कि चंद्रयान-2 को कक्षा में दूसरी बार सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अंतरिक्षयान फिलहाल चंद्रमा की कक्षा में है।

मंत्रिमण्डल दूसरी लीड विस्तार उप्र लखनऊ, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले मंत्रिमण्डल विस्तार के तहत बुधवार को 23 मंत्रियों को शपथ दिलायी गयी। इनमें से 18 नये चेहरे हैं।

अमेरिका के एक वरिष्ठ राजनयिक ने मंगलवार को कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की मध्यस्थता से इनकार किया और कहा कि जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार ने हाल में जो फैसला लिया है वह उसका आंतरिक मामला है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के लिये कश्मीर सुरक्षा की पहली पंक्ति है। उनकी कैबिनेट ने यह फैसला किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जब संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे तब उस दौरान पाकिस्तान कश्मीर में स्थति को रेखांकित करेगा।

अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर चिंता के बीच निवेशकों की धारणा कमजोर पड़ने से बुधवार को शेयर बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई।

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के उल्लंघन के मामले में एनडीटीवी के प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला 2007- 09 के बीच किये गये विदेशी निवेश से जुड़ा है। हालांकि, कंपनी ने इन आरोपों को खारिज किया है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने की पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की क्षमता उन्हें चयन समिति के अध्यक्ष के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाती है। साथ ही उन्होंने इस पद से जुड़ा वेतन बढ़ाने की भी वकालत की। इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन राय ने हैडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट से पूर्व नेट में गेंद लगने के बाद चक्कर आने से जुड़ा परीक्षण पास कर लिया है।

Web Title: Today's Top News: P Chidambaram failed to get relief from Supreme Court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे