Today's Top News: निर्भया केस में आज जारी कर सकती है नया डेथ वारंट, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बीजेपी में होंगे शामिल 

By स्वाति सिंह | Published: February 17, 2020 07:40 AM2020-02-17T07:40:54+5:302020-02-17T07:40:54+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सोमवार (17 फरवरी) को बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो का भाजपा में विलय हो जाएगा।

Today's top news: Nirbhaya case can issue new death warrant today, former Jharkhand CM Babulal Marandi will join BJP | Today's Top News: निर्भया केस में आज जारी कर सकती है नया डेथ वारंट, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बीजेपी में होंगे शामिल 

 शरद पवार ने सोमवार को महाराष्ट्र में अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है।

Highlightsनिर्भया कांड के दोषियों की फांसी के लिए नए डेथ वारंट की मांग याचिका पर सुनवाई करेगा।बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो का भाजपा में विलय हो जाएगा।

निर्भया केस में आज पटियाला कोर्ट जारी कर सकती है नया डेथ वारंट 

पटियाला हाउस कोर्ट कल (सोमवार) निर्भया कांड के दोषियों की फांसी के लिए नए डेथ वारंट की मांग याचिका पर सुनवाई करेगा। यह याचिका राज्य और निर्भया के माता-पिता की ओर से दायर की गई है। बता दें, निर्भया से 16-17 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया और दरिंदगी के बाद उसे सड़क पर फेंक दिया था।

इससे पहले निर्भया के माता-पिता ने चारों दोषियों की फांसी में देरी के खिलाफ, जबकि गुनहगारों के परिजनों ने मृत्युदंड के विरूद्ध गुरुवार को प्रदर्शन किया था। निर्भया मामले में दोषियों के खिलाफ नए वारंट की मांग को लेकर याचिकाओं पर अदालत द्वारा सुनवाई सोमवार तक स्थगित किए जाने के बाद ये प्रदर्शन हुआ था। 

झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी आज बीजेपी में होंगे शामिल 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सोमवार (17 फरवरी) को बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो का भाजपा में विलय हो जाएगा। रांची के प्रभात तारा मैदान में होने वाले इस मिलन समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर भी शिरकत करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मिलन समारोह में मौजूद नहीं रहेंगे।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज बुलाई NCP के मंत्रियों की बैठक 

 शरद पवार ने सोमवार (फरवरी 17 ) को महाराष्ट्र में अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में एनसीपी के सभी 16 मंत्री शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि यह बैठक पवार ने आनन-फानन में बुलाई है और इसके कारणों पर पार्टी ने कुछ नहीं बताया है।

CM केजरीवाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज 

अरविंद केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल ली है। रविवार को रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण की। शपथ के बाद दिए अपने भाषण में केजरीवाल ने दिल्लीवालों का आभार जताते हुए सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया, साथ ही आगे का रोडमैप भी जनता के सामने रख दिया है। शपथ ग्रहण के बाद अब सोमवार को केजरीवाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होनी है। सीएम अरविंद केजरीवाल आज सचिवालय में कार्यभार संभालेंगे। वहीं दोपहर में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी होगी। सीएम केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल का सोमवार को दिल्ली सचिवालय में पहुंचने का कार्यक्रम तय है।


दिल्ली HC गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में सुनवाई आज 

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में बीते 6 फरवरी को आयोजित फेस्टिवल में बाहरी लोगों द्वारा छात्राओं के साथ की गई छेड़छाड़ मामले की हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। वकील एमएल शर्मा की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की सीबीआई जांच के निर्देश देने की मांग की गई है। इस बीच छेड़छाड़ व बदसलूकी मामले में एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

शाहीन बाग में प्रदर्शन के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 

उच्चतम न्यायालय दिल्ली के शाहीन बाग से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र और अन्य को निर्देश की मांग करने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिया जाए। 

Web Title: Today's top news: Nirbhaya case can issue new death warrant today, former Jharkhand CM Babulal Marandi will join BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे