Today's Top 5 News: डॉक्टरों की हड़ताल और नीति आयोग की बैठक समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

By आदित्य द्विवेदी | Published: June 15, 2019 08:46 AM2019-06-15T08:46:40+5:302019-06-15T08:46:40+5:30

Today's Top 5 News Updates: 15 जून 2019 को देश-विदेश की वो पांच बड़ी खबरें जिन पर रहेगी नजर...

today top 5 news updates national international sports 15 June 2019 | Today's Top 5 News: डॉक्टरों की हड़ताल और नीति आयोग की बैठक समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Today's Top 5 News: डॉक्टरों की हड़ताल और नीति आयोग की बैठक समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Highlights 15 जून 2019 की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजरपश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी है।

शनिवार (15 जून) देश और दुनिया में काफी हलचल भरा रहने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे वहीं देशभर के डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इसके अलावा क्रिकेट विश्वकप में भी आज अहम मुकाबला देखने को मिलेगा। हम आपके लिए लेकर आए हैं 'Today's Top 5 News'. जानिए 15 जून 2019 की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर...

#1. डॉक्टरों की हड़ताल

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी है। हड़ताल के कारण सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों तथा कई निजी अस्पतालों में नियमित सेवा प्रभावित हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने ममता सरकार को मांग पूरी करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा फिर से सेवा शुरू नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दिये जाने के बावजूद जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखी है। अब तक सैकड़ों डॉक्टरों ने अपनी इस्तीफा दे दिया है।

#2. नीति आयोग की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मुद्दे पर विचार विमर्श होगा। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भाग लेंगे।

#3. क्रिकेट विश्वकप का मुकाबला

आज क्रिकेट वर्ल्ड कप में दो बड़े मुकाबले हैं। दक्षिण अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से होगा और श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम आपस में भिड़ेंगी। साउथ अफ्रीका का टूर्नमेंट में अब तक का सफर निराशाजनक रहा है।

#4. फिर लौट सकता है वायु

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के फिर से अपना मार्ग बदलने और 17-18 जून को गुजरात के कच्छ तट पर दस्तक देने की संभावना है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान की प्रचंडता भी शनिवार सुबह तक कुछ कम हो जाएगी।

#5. पुलिस टीम पर नक्सली हमला

झारखंड के सरायकेला में नक्सली हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। नक्सलियों ने यह हमला उस वक्त किया जब पुलिस टीम गश्त करके लौट रही थी। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली, पुलिस टीम के हथियारों के साथ फरार हो गए।

Web Title: today top 5 news updates national international sports 15 June 2019

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे