आज की टॉप 5 खबरें जिनपर रहेगी नजर, जीत के बाद आज पहली बार वाराणसी जाएंगे PM मोदी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 27, 2019 07:38 AM2019-05-27T07:38:32+5:302019-05-27T07:38:32+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत के बाद आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैच में इंग्लैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका सामने होगी। ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें lokmatnews.in

today top 5 news national international sports 27th may 2019 | आज की टॉप 5 खबरें जिनपर रहेगी नजर, जीत के बाद आज पहली बार वाराणसी जाएंगे PM मोदी

देश-दुनिया-खेल की हर खबर पर रहेगी हमारी नजर

Highlightsपीएम मोदी रविवार को मां का आशीर्वाद लेने गुजरात गए थे।वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा अभ्यास मैच 28 मई को बांग्लादेश से होगा।

पीएम मोदी आज वाराणसी में

पीएम नरेंद्र मोदी उन पर फिर से विश्वास जताने पर लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की यात्रा करेंगे। वाराणसी पहुंचने के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जायेंगे। उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार वह  सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और बाद में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे।

पी एस गोले सोमवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष पी एस गोले के नाम से प्रसिद्ध प्रेम सिंह तमांग सोमवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल गंगा प्रसाद पलजोर स्टेडियम में सोमवार सुबह 10 बजे 51 वर्षीय गोले को शपथ दिलाएंगे। गोले के साथ कुछ मंत्री के भी शपथ ले सकते हैं। गोले को शनिवार रात एसकेएम विधायक दल का नेता चुना गया था। गोले और उनकी पार्टी के 17 नवनिर्वाचित विधायकों ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में कुल 32 सीटों में से 17 सीटों पर जीत मिली थी जबकि 15 सीटों पर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) ने जीत हासिल की थी।

वाड्रा की अग्रिम जमानत रद्द करने की ईडी की याचिका पर होगी सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को धनशोधन के एक मामले में दी गयी अग्रिम जमानत को रद्द करने की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। ईडी ने 24 मई को याचिका दाखिल की थी जो न्यायमूर्ति चंद्रशेखर के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हुई है। एजेंसी ने निचली अदालत के एक अप्रैल के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा को अग्रिम जमानत दी गयी थी। एजेंसी ने कहा कि विशेष न्यायाधीश कानून के इस तय सिद्धांत पर विचार नहीं कर पाए कि नियमित रूप में जमानत नहीं दी जानी चाहिए। ईडी ने यह दावा भी किया कि वाड्रा ने जांच में सहयोग नहीं किया और टालमटोल करते रहे। एजेंसी का कहना था कि वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप अभ्यास मैच

वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैच में इंग्लैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका सामने होगी। वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा अभ्यास मैच 28 मई को बांग्लादेश से होगा।

जापान के नए सम्राट से मिलेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्ंप जापान की चार दिन की यात्रा पर हैं। ट्रंप आज जापान ने नए सम्राट नारोहितो से मुलाकात करेंगे।

Web Title: today top 5 news national international sports 27th may 2019

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे