टीएमसी, कांग्रेस, वामदल बाहरी पर निर्भर हैं : शाह

By भाषा | Published: April 13, 2021 04:44 PM2021-04-13T16:44:49+5:302021-04-13T16:44:49+5:30

TMC, Congress, Left parties depend on outsiders: Shah | टीएमसी, कांग्रेस, वामदल बाहरी पर निर्भर हैं : शाह

टीएमसी, कांग्रेस, वामदल बाहरी पर निर्भर हैं : शाह

नगराकटा (पश्चिम बंगाल), 13 अप्रैल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों और कांग्रेस को बाहरी लोगों पर निर्भर होना पड़ा है।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह को अकसर ‘बाहरी’ बताकर उनपर हमला करती हैं।

शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी उन्हें और मोदी को बाहरी बताती हैं लेकिन उनकी पार्टी अवैध प्रवासियों के वोट पर निर्भर है।

जलपाईगुड़ी जिले में आयोजित एक रैली में शाह ने कहा, ‘‘क्या मैं बाहरी हूं? क्या मैं इस देश का नागरिक नहीं हूं? दीदी देश के प्रधानमंत्री को बाहरी बताती हैं।’’

उन्होंने कहा कि बनर्जी की जानकारी ‘‘काफी कम’’है।

भाजपा के शीर्ष नेता ने कहा, ‘‘दीदी मैं आपको बताता हूं कि बाहरी कौन है। कम्युनिस्टों ने अपनी विचारधारा चीन और रूस से आयात की है। कांग्रेस नेतृत्व भी बाहरी है -- यह इटली से आया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘और तृणमूल कांग्रेस का वोट बैंक बाहरी है -- अवैध प्रवासी।’’

शाह ने कहा कि उनका जन्म इस देश में हुआ है और वह यहीं की मिट्टी में मिल जाएंगे। उन्होंने पूछा, ‘‘तो फिर मैं कैसे बाहरी हुआ?’’

बनर्जी भाजपा नेतृत्व पर लगभग रोजाना ही पश्चिम बंगाल में बाहरी होने का आरोप लगाती हैं और कहती हैं कि राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों के लिए वह दूसरे राज्यों से गुंडा लाते हैं।

शाह ने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ‘‘राज्य के लोगों से ज्यादा समय तक धोखा नहीं कर सकतीं’’ क्योंकि पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा का मुख्यमंत्री यहीं का होगा।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी उनका इस्तीफा मांगती हैं, लेकिन दो मई को उन्हें जाना पड़ेगा। शाह ने कहा, ‘‘यह चुनाव मेरे इस्तीफा के बारे में नहीं है, बल्कि यह आपके (बनर्जी) के लिए है।’’

बनर्जी ने कूचबिहार के सीतलकूची में दस अप्रैल को चौथे चरण के चुनाव में केंद्रीय बलों द्वारा चार लोगों की हत्या के बाद शाह से इस्तीफा मांगा था।

शाह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने चाय बागान के मजदूरों की मजदूरी नहीं बढ़ाई है, जबकि वह नियमित रूप से ‘‘चाय विक्रेता के बेटे’’ मोदी को गाली देती हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सभी शरणार्थियों को नागरिकता देगी और आरोप लगाया कि बनर्जी उन्हें अधिकार नहीं देना चाहती हैं क्योंकि उन्हें भय है इससे उनका वोट बैंक नाराज हो जाएगा।

शाह ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो उत्तर बंगाल में एक एम्स अस्पताल बनवाएगी, क्योंकि इलाके के लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए कोलकाता जाना पड़ता है।

शाह ने सत्तारूढ़ टीएमसी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी ने बंगाल को 115 योजनाएं दीं और दीदी ने 115 घोटाले दिए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: TMC, Congress, Left parties depend on outsiders: Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे