पश्चिमी दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलर के घरवालों को बंधक बनाकर लूटने के आरोप में तीन गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 11, 2021 08:21 PM2021-07-11T20:21:38+5:302021-07-11T20:21:38+5:30

Three arrested for robbing property dealer's family members hostage in West Delhi | पश्चिमी दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलर के घरवालों को बंधक बनाकर लूटने के आरोप में तीन गिरफ्तार

पश्चिमी दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलर के घरवालों को बंधक बनाकर लूटने के आरोप में तीन गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 11 जुलाई पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर क्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर के परिवार को बंधक बनाने के बाद उसके घर से आठ लाख रुपये नकद और सोने के जेवरात लूटने के आरोप में पुलिस ने रविवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तम नगर बस टर्मिनल के पास मुठभेड़ के बाद अंकुश (23) और मुकुल (24) नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, जब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया तो दोनों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिससे एक पुलिसकर्मी के बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी।

उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अंकुश को गोली लगी। आरोपियों द्वारा खुलासा करने के बाद, तीसरे आरोपी सदर बाजार निवासी दीपांशु उर्फ वाशु (21) को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दीपांशु, विनोद लाल नामक प्रॉपर्टी डीलर का कर्मचारी है, जिसका घर उन्होंने लूटा था।

अधिकारी ने कहा, “दीपांशु ने आरोपियों को लाल के घर में नकद और गहने होने की जानकारी दी थी, जिसके लिए उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।” अधिकारी ने बताया कि घटना सात जुलाई को दोपहर डेढ़ बजे हुई थी और यह कैमरे पर रिकॉर्ड हो गई थी।

लाल के घर पर न होने का फायदा उठाकर बिजलीकर्मी के रूप में चार लोग उसके घर में घुसे थे। सभी के पास हथियार थे और उन्होंने चेहरे पर मास्क लगाया था। आरोपियों ने लाल के घरवालों को बंधक बनाकर आठ लाख रुपये तथा सोने के जेवरात लूट लिए।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा, “हमारी पुलिस की टीम उनका पीछा कर रही थी। रविवार को सुबह लगभग पांच बजे जब दो आरोपियों को उत्तम नगर बस अड्डे पर देखा गया तो उन्हें समर्पण करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी। जवाब में हमारी टीम ने गोली चलाई और एक आरोपी घायल हो गया।”

मीणा ने बताया कि घायल को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने लूट की दो और वारदातों में शामिल होने की बात स्वीकार की है, जिसमें 26 जून को सदर बाजार की घटना शामिल है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three arrested for robbing property dealer's family members hostage in West Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे