"भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारे 'जीरो टॉलरेंस' से 'वो' डर में हैं, ईडी शानदार काम कर रही है", प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को लताड़े लगाते हुए की जांच एजेंसी की तारीफ

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 17, 2024 09:09 AM2024-03-17T09:09:45+5:302024-03-17T09:12:30+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी दलों को आरोपों के कटघरे में खड़ा करते हुए ईडी द्वारा की जा रही छापेमारी की जमकर प्रशंसा की।

"They are scared of our 'zero tolerance' against corruption, ED is doing great work", Prime Minister Narendra Modi lashed out at the opposition and praised the investigating agency | "भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारे 'जीरो टॉलरेंस' से 'वो' डर में हैं, ईडी शानदार काम कर रही है", प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को लताड़े लगाते हुए की जांच एजेंसी की तारीफ

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी दलों को आरोपों के कटघरे में खड़ा किया भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारे 'जीरो टॉलरेंस' से 'वो' डर में हैं और ईडी अपना शानदार काम कर रही हैपीएम मोदी ने कहा कि जांच एजेंसी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी दलों को आरोपों के कटघरे में खड़ा करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही छापेमारी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारे 'जीरो टॉलरेंस' से 'वो' डर में हैं और ईडी अपना शानदार काम कर रही है।

इंडिया टुडे की ओर से आयोजित कॉन्क्लेव में बोलते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार के प्रमुख पहलू के रूप में "भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता" पर जोर दिया और कहा कि जांच एजेंसी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है।

पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा, "भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता हमारे शासन का एक प्रमुख पहलू था। इस कारण से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हर एजेंसी पूरी तरह स्वतंत्र हैं।"

उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान कम संख्या में मामलों और कम बरामदगी का हवाला देते हुए कहा कि जांच एजेंसी को 2014 से पहले काम करने की अनुमति नहीं थी।

प्रधानमंत्री ने कहा, "चलो प्रवर्तन निदेशालय को लेते हैं। 2014 तक पीएमएलए के तहत 1,800 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि पिछले 10 वर्षों में, 4,700 मामले दर्ज किए गए हैं। 2014 तक केवल 5,000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी लेकिन बीते 10 वर्षों में इसमें वृद्धि हुई है और ईडी ने एक लाख करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है।"

उन्होंने कहा, "ईडी ने आतंकी वित्तपोषण, साइबर अपराध और नशीले पदार्थों में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया है और बड़े पैमाने पर अपराधों का भंडाफोड़ किया है और कुल 1000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है।"

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, "जब इस प्रकार के अनुकरणीय कार्य होते हैं तो कुछ लोगों के लिए समस्याएं पैदा होना स्वाभाविक है। इसी कारण से वे दिन-रात मोदी को गाली देने में लगे हुए हैं लेकिन देश उन्हें स्पष्ट रूप से 'सो सॉरी' कहता है।"

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, "इस चुनाव के समय में विपक्ष कागजों पर हिसाब-किताब करके सपने बुन रहा है, जबकि मोदी सपनों से आगे बढ़कर गारंटी तक पहुंच गए हैं।"

Web Title: "They are scared of our 'zero tolerance' against corruption, ED is doing great work", Prime Minister Narendra Modi lashed out at the opposition and praised the investigating agency

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे