किसानों की जीत, देश की जीत है : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी

By भाषा | Published: November 19, 2021 11:57 AM2021-11-19T11:57:04+5:302021-11-19T11:57:04+5:30

The victory of farmers is the victory of the country: RLD chief Jayant Chaudhary | किसानों की जीत, देश की जीत है : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी

किसानों की जीत, देश की जीत है : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी

नयी दिल्ली, 19 नवंबर राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के सरकार के निर्णय के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि किसानों की जीत देश की जीत है।

इससे पूर्व आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के निर्णय की घोषणा की। किसान पिछले वर्ष से दिल्ली की सीमाओं पर इन कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे।

चौधरी ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘किसान की जीत, हम सब की है, देश की जीत है!’’

रालोद के ट्विटर हैंडल पर कहा गया, ‘‘यह जीत किसानों के संघर्ष, तप और बलिदान की जीत है। देश के किसानों को बधाई। ’’ पार्टी ने भी किसानों को बधाई दी है।

सैकड़ों किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर इन तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करवाने की मांग पर नंवबर 2020 से धरना दिये हुए बैठे थे। केंद्र और किसान प्रतिनिधियों के बीच 11 दौर की आपैचारिक बातचीत हुई जो बेनतीजा रही। केंद्र ने जहां इन कानूनों को किसान हितैषी बताया था वहीं प्रदर्शनकारी किसानों का कहना था कि ये कानून उन्हें कॉरपोरेट घरानों के आश्रित बना देंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The victory of farmers is the victory of the country: RLD chief Jayant Chaudhary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे