गुजरात में अधीनस्थ अदालतों में प्रत्यक्ष उपस्थित होकर सुनवाई की प्रक्रिया शुरू

By भाषा | Published: June 7, 2021 03:59 PM2021-06-07T15:59:03+5:302021-06-07T15:59:03+5:30

The process of hearing started by appearing directly in the subordinate courts in Gujarat | गुजरात में अधीनस्थ अदालतों में प्रत्यक्ष उपस्थित होकर सुनवाई की प्रक्रिया शुरू

गुजरात में अधीनस्थ अदालतों में प्रत्यक्ष उपस्थित होकर सुनवाई की प्रक्रिया शुरू

अहमदाबाद, सात जून गुजरात में अधीनस्थ अदालतों में प्रत्यक्ष उपस्थित होकर सुनवाई की प्रक्रिया सोमवार से बहाल हुई। इससे पहले उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया था कि सामाजिक दूरी तथा अन्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अदालतों में उपस्थित होकर कार्यवाही बहाल की जाए।

उच्च न्यायालय ने गत सप्ताह जारी किए गए एक परिपत्र में अधीनस्थ अदालतों को सोमवार से नियमित उपस्थित होकर कामकाज करने का निर्देश दिया था। यह अनुमति केवल उन अदालतों को दी गई थी जो निषिद्ध क्षेत्रों से बाहर हैं।

सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्रों में स्थित अदालतों को ऑनलाइन माध्यम से सुनवाई करने का निर्देश दिया गया है। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गुजरात में पिछले साल प्रत्यक्ष उपस्थित होकर सुनवाई की प्रक्रिया रोक दी गई थी। इस बीच सोमवार से उच्च न्यायालय ने भी ऑनलाइन माध्यम से नियमित कामकाज शुरू किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The process of hearing started by appearing directly in the subordinate courts in Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे