बदायूं में डॉक्टर और भाजपा जिलाध्‍यक्ष की कहासुनी के बाद मारपीट की घटना से गर्माया माहौल

By भाषा | Published: November 7, 2020 09:11 PM2020-11-07T21:11:12+5:302020-11-07T21:11:12+5:30

The atmosphere of fighting in the aftermath of a fight by a doctor and BJP district president in Badaun | बदायूं में डॉक्टर और भाजपा जिलाध्‍यक्ष की कहासुनी के बाद मारपीट की घटना से गर्माया माहौल

बदायूं में डॉक्टर और भाजपा जिलाध्‍यक्ष की कहासुनी के बाद मारपीट की घटना से गर्माया माहौल

बदायूं (उप्र), सात नवंबर बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज में बनाये गये कोविड-19 अस्‍पताल में तैनात एक डॉक्टर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिलाध्‍यक्ष के बीच शुक्रवार को फोन पर हुए विवाद के बाद शनिवार को कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अस्‍पताल में पहुंचकर चिकित्सा कर्मी की पिटाई कर दी।

पुलिस इस मामले में एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने सत्तारूढ़ दल की आलोचना की है।

बदायूं के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संकल्‍प शर्मा ने शनिवार को बताया कि कुछ लोगों द्वारा मेडिकल कॉलेज में घुसकर वहां कार्यरत टेक्‍नीशियन रिज़वान की पिटाई की गई जिसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है।

उन्‍होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज कर्मचारियों द्वारा हमलावरों में से एक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी शर्मा ने कहा कि दोषी चाहे कोई भी हो किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

घटना के संदर्भ में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरपी सिंह ने शनिवार को बताया कि यहां कोविड-19 अस्पताल में तैनात डॉक्टर आरिफ खान और भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारती के बीच कल किसी कार्यकर्ता की बदसलूकी को लेकर कहा सुनी हो गई और बात गाली गलौज तक जा पहुंची।

घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर जिलाध्यक्ष के समर्थन में अभियान चलाया जाने लगा।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्‍यक्ष अनुज माहेश्वरी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पर एकत्रित हुए और जिलाधिकारी कुमार प्रशांत को डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता मेडिकल कॉलेज पहुंचे और एक्सरे टैक्नीशियन रिजवान की कथित तौर पर पिटाई कर दी जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

इस पूरे प्रकरण पर भाजपा जिलाध्‍यक्ष अशोक भारती का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में हुई मार पीट की घटना का कल डॉक्टर से हुई कहा सुनी से कोई संबंध नहीं है।

उन्होंने कहा कि पार्टी पुलिस प्रशासन के साथ है और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करे।

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव शनिवार शाम को अपने समर्थकों के बदायूं मेडिकल कॉलेज पहुंचे और वहां कार्यरत डॉक्टर और कर्मचारियों को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।

धर्मेंद्र यादव ने कहा पिछली सपा सरकार में अखिलेश यादव द्वारा बदायूं में तमाम विकास कार्यों के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज बनवाया गया था।

यादव ने कहा कि डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों ने कोरोना वायरस की महामारी में सैकड़ों जानें बचाई लेकिन सत्ताधारी पार्टी के नेता अपने मद में इतना चूर हैं कि इन भगवान रूपी डॉक्टरों को धमका कर उनको मारने-पीटने का जघन्‍य अपराध कर रहे हैं।

उन्‍होंने दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सड़क पर उतर कर संघर्ष के लिए सपा कार्यकर्ता तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भयमुक्त समाज की बात करते हैं जबकि उनके कार्यकर्ता सर्वाधिक भय और डर का माहौल बनाने का काम कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The atmosphere of fighting in the aftermath of a fight by a doctor and BJP district president in Badaun

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे