तेजस्वी यादव पहुंचे सिंगापुर, लालू यादव का होगा किडनी ट्रांसप्लांट, बेटी रोहिणी आचार्य दे रही हैं किडनी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 4, 2022 07:33 PM2022-12-04T19:33:49+5:302022-12-04T19:39:03+5:30

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को सिंगापुर पहुंचे। तेजस्वी यादव सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के होने वाले किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान अस्पताल में मौजूद रहेंगे।

Tejashwi Yadav reached Singapore, Lalu Yadav will have kidney transplant surgery, daughter Rohini Acharya is giving her kidney | तेजस्वी यादव पहुंचे सिंगापुर, लालू यादव का होगा किडनी ट्रांसप्लांट, बेटी रोहिणी आचार्य दे रही हैं किडनी

फाइल फोटो

Highlightsतेजस्वी यादव पिता और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर पहुंचेलालू यादव का सोमवार को किडनी ट्रांसप्लांट होगा, उन्हें बेटी रोहिणी आचार्य़ अपनी किडनी दे रही हैंलालू यादव के ऑपरेशन के दौरान तेजस्वी के साथ मां राबड़ी देवी और मीसा भारती भी मौजूद रहेंगी

सिंगापुर: बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव अपने पिता और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के किडनी प्रत्यारोपण के लिए बीते शनिवार रात सिंगापुर के लिए रवाना हुए। जानकारी के अनुसार रविवार को सिंगापुर पहुंचे तेजस्वी यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान अस्पताल में मौजूद रहेंगे।

खबरों के मुताबिक लालू यादव का सोमवार को किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। राजद की ओर से मिली सूचना के मुताबिक शनिवार रात में तेजस्वी यादव के साथ लालू यादव के करीबी भोला यादव और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव भी सिंगापुर गये हैं। वहीं, राजद प्रमुख लालू यादव के पास पहले से उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ-साथ बड़ी बेटी मीसा भारती भी सिंगापुर में मौजूद हैं। मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को अपनी एक किडनी दान कर रही हैं।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पिता लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य को रविवार को प्री-सर्जरी टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सोमवार को उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। अस्पताल में भर्ती होने से पहले रोहिणी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर अपने पिता के साथ एक तस्वीर पोस्ट करके हुए लिखा, "हमने भगवान को नहीं देखा, लेकिन मैंने अपने पिता को भगवान के रूप में देखा है।"

लालू परिवार में राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी यादव सहित अन्य करीबी लोग सिंगापुर में मौजूद हैं लेकिन लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव पटना में ही हैं और पिता के सकुशल ठीक होने के लिए सरकारी आवास पर विधिवत पूजा-पाठ का आयोजन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शनिवार को सिंगापुर रवाना होने से पहले तेजस्वी यादव ने 5 दिसंबर को होने वाले कुढ़नी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जदयू प्रत्याशी के लिए जमकर प्रचार किया।

तेजस्वी यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान आयोजित सभा में पिता लालू प्रसाद की बीमारी का हलावा देते हुए इमोशनल कार्ड भी खेला और कहा कि अगर उनके पिता आज बिहार में होते तो वह जरूर कुढ़नी में प्रचार के लिए आते, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वो सिंगापुर में हैं और उन्होंने वहां से कुढ़नी की जनता को महागठबंधन के पक्ष में प्रचार के लिए अपील की है।

Web Title: Tejashwi Yadav reached Singapore, Lalu Yadav will have kidney transplant surgery, daughter Rohini Acharya is giving her kidney

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे