तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा को बताया फेल, बोले- "वो इसके जरिये डूबते हुए करियर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 4, 2022 04:51 PM2022-11-04T16:51:36+5:302022-11-04T17:00:52+5:30

भजयुमो प्रमुख तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि वो राजनीति में अपने डूबते हुए करियर को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का सहारा ले रहे हैं। इससे उन्हें कोई फायदा नहीं मिलने वाला है।

Tejashwi Surya called Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo' journey a failure, said - "He is trying to save his sinking career through this" | तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा को बताया फेल, बोले- "वो इसके जरिये डूबते हुए करियर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsतेजस्वी सूर्या का राहुल गांधी पर जबरदस्त हमला, बोले- पूरी तरह से फेल है भारत जोड़ो यात्रा तेजस्वी सूर्या ने कहा कि न तो राहुल गांधी राजनीति के प्रति गंभीर है और न ही कांग्रेस पार्टी अगर ऐसा होता तो राहुल गांधी और कांग्रेस हिमाचल-गुजरात के चुनाव में सरेंडर नहीं कर देते

मुंबई: भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रमुख और दक्षिण बेंगलुरु से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने मुंबई में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीति में अपने डूबते हुए करियर को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का सहारा ले रहे हैं। इससे उन्हें कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। 

तेजस्वी सूर्या ने कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में पूरी तरह से विफल रही और महाराष्ट्र में इसका कोई असर नहीं होने वाला है। अगर राहुल गांधी सचमुच एक गंभीर नेता होते या काग्रेस पार्टी थोड़ा भी गंभीर होती तो वह हिमाचल और गुजरात चुनावों के लिए तैयार होते। लेकिन ऐसा नहीं है। वो भारत जोड़ी यात्रा जैसी फेल कोशिश से खुद को और कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहे हैं।"

राहुल गांधी पर बरसने के बाद तेजस्वी सूर्या ने उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना पर आरोपों की छड़ी लगा दी। उद्धव ठाकरे की शिवसेना को भाजपा के साथ धोखा देने का आरोप लगाते हुए भाजयुमो प्रमुख ने कहा कि मुंबई में शिवसेना (ठाकरे) का एक धड़ा अवसरवाद की राजनीति का शिकार हो गया। उन्होंने कहा, "राष्ट्रवाद के प्रति उनकी कोई प्रतिबद्धता नहीं है। वे शिवसेना की जगह 'वसूली' सेना बन गए हैं। असली शिवसेना तो भाजपा के साथ है और एकनाथ शिंदे की अगुवाई में देश के लिए, महाराष्ट्र के लिए लगातार काम कर रही है।"

इसके साथ तेजस्वी सूर्या ने महाराष्ट्र की शिंदे-भाजपा सरकार को बेहद सफल सरकार बताते हुए कहा कि राज्य के लोगों को महाविकास अघाड़ी के चंगुल में मुक्त कराकर उन्होंने बहुत बड़ा कार्य किया है। उद्धव ठाकरे ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन जब चुनाव बाद साथ मिलकर सरकार बनाने का वक्त आया तो ठाकरे कांग्रेस और एनसीपी की गोद में बैठ गये।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता चाहती थी कि उद्धव ठाकरे को इस अवसरवादीता की सजा मिले और अंत में एकनाथ शिंदे जी ने ठाकरे के खिलाफ बिगुल फूंककर इसकी शुरूआत की। भाजपा ने नेक काम में एकनाथ शिंदे की मदद की और आज भाजपा और एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना प्रदेश में मजबूती सराकार चला रहे हैं।

Web Title: Tejashwi Surya called Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo' journey a failure, said - "He is trying to save his sinking career through this"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे