लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को पूरे राज्य में सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की तैयारी, तेजप्रताप देंगे खास 'गिफ्ट'

By एस पी सिन्हा | Published: June 10, 2022 03:30 PM2022-06-10T15:30:50+5:302022-06-10T15:33:26+5:30

राजद प्रमुख के जन्मदिन के मौके पर राजद समर्थकों ने उन्हें भगवान की संज्ञा देते हुए राजधानी पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाया है। इस पोस्‍टर में लालू प्रसाद के मुख्‍यमंत्री काल की कई तस्‍वीरों का कोलाज लगाया गया है। पोस्‍टर वीरचंद पटेल पथ, राबड़ी देवी आवास के बाहर समेत अन्‍य जगहों पर दिख रहे हैं। लालू यादव के मुख्यमंत्री काल के दौरान की कई तस्वीरें उनके पोस्टर में लगाई गई है।

Tej Pratap Yadav To Open Lalu Pathshala As A Gift To Lalu Prasad Yadav On Birthday | लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को पूरे राज्य में सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की तैयारी, तेजप्रताप देंगे खास 'गिफ्ट'

लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को पूरे राज्य में सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की तैयारी, तेजप्रताप देंगे खास 'गिफ्ट'

Highlightsतेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के जन्मदिन पर अपने जनशक्ति परिषद के पांच संकल्पों में से एक संकल्प को पूरा करेंगे।शिक्षा को बढ़ावा देना भी उनके संगठन का एक संकल्प है।

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का 75वां जन्मदिन सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में 11 जून को पूरे राज्य में मनाया जाएगा। राज्य भर में लालू समर्थक अलग-अलग तरीके से जन्म दिन मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कहीं ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जायेगा तो कहीं बच्चों के बीच किताबें बांटी जायेंगी। तेजप्रताप यादव अपने पिता के जन्मदिन के अवसर पर लालू पाठशाला की शुरुआत पटना कि दलित बस्ती से करने वाले हैं। तेजप्रताप ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है।

वहीं, राजद प्रमुख के जन्मदिन के मौके पर राजद समर्थकों ने उन्हें भगवान की संज्ञा देते हुए राजधानी पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाया है। इस पोस्‍टर में लालू प्रसाद के मुख्‍यमंत्री काल की कई तस्‍वीरों का कोलाज लगाया गया है। पोस्‍टर वीरचंद पटेल पथ, राबड़ी देवी आवास के बाहर समेत अन्‍य जगहों पर दिख रहे हैं। लालू यादव के मुख्यमंत्री काल के दौरान की कई तस्वीरें उनके पोस्टर में लगाई गई है। साथ-साथ लालू यादव जब केंद्र में मंत्री हुआ करते थे उस वक्त की भी कुछ तस्वीरें हैं। कुछ तस्वीरें बहुत पुरानी है जब लालू यादव बिहार की सत्ता की बागडोर संभाल रहे थे। 

कई तस्वीरें लालू प्रसाद यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिख रहे हैं। तो कई तस्वीरों में लालू प्रसाद यादव जनसभाओं को संबोधित करते हुए और कई बड़े नेताओं से मिलते हुए भी साफ तौर पर दिख रहे हैं। वहीं लालू का पुराना स्टाइल लालू रिक्शा पर भी दिखाई दे रहे हैं। इस बीच, तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के जन्मदिन पर अपने जनशक्ति परिषद के पांच संकल्पों में से एक संकल्प को पूरा करेंगे। शिक्षा को बढ़ावा देना भी उनके संगठन का एक संकल्प है। इसी सिलसिले में लालू पाठशाला का शुभारंभ करने जा रहे हैं, जिससे सरकार शिक्षा में बाधा न बन पाए। 

हालांकि, उन्होंने यह नहीं साफ किया कि वे पाठशाला को कहां खोलेंगे? इसके साथ ही लालू यादव की 75वीं जन्मतिथि को राजद सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगा। इस दिन राज्य भर के गांवों एवं मोहल्लों में गरीबों को भोजन कराया जाएगा। राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। राजद के वर्तमान एवं पूर्व सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों के साथ-साथ संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। 

इसमें प्रखंड से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारियों की भी भूमिका रहेगी। राजद के सभी जिला एवं प्रखंड कार्यालयों में भी भोजन का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि अपने चिर-परिचित अंदाज से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले देश के जाने-माने नेता लालू यादव का राजनीतिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। फिलहाल वह चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और इस मामले में जमानत पर बाहर हैं। लंबे वक्त के बाद लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर पटना में अपनों के बीच जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। इसलिए पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए लालू का ये जन्मदिन खास है।

 

 

Web Title: Tej Pratap Yadav To Open Lalu Pathshala As A Gift To Lalu Prasad Yadav On Birthday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे