'लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी', नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव

By रुस्तम राणा | Published: January 28, 2024 04:38 PM2024-01-28T16:38:07+5:302024-01-28T16:48:02+5:30

एएनआई से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा, मैं एक बात स्पष्ट रूप से कह दूं अभी खेल शुरु हुआ है, अभी खेल बाकी है। मैं जो कहता हूं वह करता हूं। आप लिखकर ले लीजिए जेडीयू पार्टी  2024 में ही खत्म हो जाएगी।"

'Take it in writing, JDU party will end in 2024 itself', said Tejashwi Yadav on Nitish Kumar's resignation | 'लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी', नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव

'लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी', नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव

Highlightsतेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पार्टी के इसी साल खत्म होने की भविष्यवाणी कर दी हैइस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी साल 2024 में खत्म हो जाएगीराजद नेता ने कहा, ये लोग जो भी करे, मेरा स्पष्ट मानना है कि जनता हमारे साथ है

पटना:नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। जदयू प्रमुख के इस कदम से राजद उनपर हमलावर है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पार्टी के इसी साल खत्म होने की भविष्यवाणी कर दी है। इस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी साल 2024 में खत्म हो जाएगी। एएनआई से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा, मैं एक बात स्पष्ट रूप से कह दूं अभी खेल शुरु हुआ है, अभी खेल बाकी है। मैं जो कहता हूं वह करता हूं। आप लिखकर ले लीजिए जेडीयू पार्टी  2024 में ही खत्म हो जाएगी।"

राजद नेता ने कहा, ये लोग जो भी करे, मेरा स्पष्ट मानना है कि जनता हमारे साथ है और हमारा साथ देगी। वहीं नीतीश के एनडीए में दोबारा शामिल होने पर उन्होंने कहा कि हम तो भाजपा के लोगों का भी धन्यवाद देते हैं। शुभकामनाएं देते हैं कि चलो उन्होंने जनता दल यूनाइटेड को अपने साथ लिया।  

राजद नेता ने कहा,''हमने जो काम किया है उसका श्रेय हम क्यों न लें?...जो सीएम कहते थे कि नौकरी देना असंभव है, हमने नौकरियां दीं और दिखाया कि यह संभव है। हम नया लेकर आये'' पर्यटन, आईटी और खेल में नीतियां। जो काम 17 महीने में हुआ वह 17 साल (बीजेपी-जेडीयू शासन) में नहीं हो सका। हमने 17 महीने में ऐतिहासिक काम किया...'' विपक्षी गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा, इंडिया गठबंधन मजबूत है। जो होता है अच्छे के लिए होता है। 

नीतीश कुमार के इस्तीफे से आधिकारिक तौर पर राज्य में महागठबंधन सरकार का शासन समाप्त हो गया और बिहार में एनडीए सरकार की वापसी हुई। यह चौथी बार है जब नीतीश कुमार ने सत्ता में पाला बदलने का सहारा लिया है। राज्य के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के कुछ देर बाद बिहार के निवर्तमान सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत की। 

उस कारण पर प्रकाश डालते हुए जिसके कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा, नीतीश ने कहा, "...यह स्थिति इसलिए आई क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था...मैं सभी से राय ले रहा था। मैंने उन सभी की बात सुनी। आज मैंने इस्तीफा दे दिया है और समाप्त कर रहा हूं।"

Web Title: 'Take it in writing, JDU party will end in 2024 itself', said Tejashwi Yadav on Nitish Kumar's resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे