पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस से मिली सुरक्षा

By मनाली रस्तोगी | Published: June 7, 2022 12:43 PM2022-06-07T12:43:51+5:302022-06-07T12:46:52+5:30

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी मिल रही है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है।

Suspended BJP leader Nupur Sharma gets Delhi Police security after death threats for Prophet comment | पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस से मिली सुरक्षा

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस से मिली सुरक्षा

Highlightsनूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।शर्मा ने पुलिस से प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

नई दिल्ली: निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है। शर्मा को जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने पुलिस से प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक अधिकारी ने कहा, "शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।" जांच के दौरान शर्मा की ओर से शत्रुता को बढ़ावा देने वाले कुछ व्यक्तियों के खिलाफ एक अन्य शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद मामले में आईपीसी की धारा 153ए जोड़ी गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "ट्विटर इंक को नोटिस भेज दिए गए हैं और उसके जवाब का इंतजार है। मामले की जांच की जा रही है।" इस शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी), और 509 (शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

नूपुर शर्मा को क्यों सस्पेंड किया गया?

भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ विवाद बढ़ गया था। मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान की गई शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

Web Title: Suspended BJP leader Nupur Sharma gets Delhi Police security after death threats for Prophet comment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे