उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के चार न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने को मंजूरी दी

By भाषा | Published: January 20, 2021 06:07 PM2021-01-20T18:07:05+5:302021-01-20T18:07:05+5:30

Supreme Court Collegium approves appointment of four judges of Karnataka High Court as permanent judges | उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के चार न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने को मंजूरी दी

उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के चार न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, 20 जनवरी उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के चार अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रधान न्यायाधीश एस बोबडे की अध्यक्षता में यहां हाल ही में हुई एक बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी, जिसे बुधवार को शीर्ष न्यायालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया। यह मंजूरी 16 दिसंबर 2020 को दी गई थी।

स्थायी न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किये गये अतिरिक्त न्यायाधीशें में न्यायमूर्ति एस आर कृष्णा कुमार, न्यायमूर्ति अशोक एस किनागी, न्यायमूर्ति सूरज गोविंदराज और न्यायमूर्ति सचिन शंकर मागादुम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पांच सदस्यीय कॉलेजियम में बोबडे के अलावा न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन, न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर शामिल हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Supreme Court Collegium approves appointment of four judges of Karnataka High Court as permanent judges

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे