तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी कृत्यों का समर्थन करना: आदित्यनाथ

By भाषा | Published: September 22, 2021 08:09 PM2021-09-22T20:09:53+5:302021-09-22T20:09:53+5:30

Supporting Taliban means supporting anti-India acts: Adityanath | तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी कृत्यों का समर्थन करना: आदित्यनाथ

तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी कृत्यों का समर्थन करना: आदित्यनाथ

हापुड़, 22 सितंबर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी, मानवता विरोधी, महिला विरोधी और बाल विरोधी कृत्यों का समर्थन करना। उन्होंने कहा कि लोगों को इस्लामी चरमपंथी गुटों से सहानुभूति रखने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के ढोलना निर्वाचन क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। आदित्यनाथ ने 340 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “आपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को एक नए भारत, ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की ओर ले जा रहे हैं। इसी पर चलते हुए उत्तर प्रदेश भी बदल रहा है और विकास, सुशासन और सुरक्षा का नया मॉडल बनता जा रहा है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लेकिन फिर भी कुछ तत्व हैं जो भारत के विकास को पसंद नहीं करते। कहीं न कहीं, वे देश के विकास को बाधित करना चाहते हैं। हमें ऐसे लोगों की पहचान करनी है जो तालिबान की क्रूरता का समर्थन करते हैं।” अफगानिस्तान में एक महीने पहले अमेरिकी सेना के देश छोड़ने से पहले तालिबान ने सत्ता हथिया ली थी।

आदित्यनाथ ने कहा, “तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी, मानवता विरोधी, महिला विरोधी और बाल विरोधी कृत्यों का समर्थन करना। आपको पता होगा कि आज किस प्रकार के अत्याचार किये जा रहे हैं और कुछ बेशर्म लोग आतंकी समूह का समर्थन कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “यह स्वीकार नहीं किया जा सकता। हमें ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा जो तालिबान के गलत कार्यों का समर्थन कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री के साथ मंच पर केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह, भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनिल अग्रवाल, पार्टी के स्थानीय नेता और अन्य लोग मौजूद थे। राज्य में पिछली गैर भाजपा सरकारों की आलोचना करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले प्रशासन कांवड़ यात्रा के लिए अनुमति नहीं देता था लेकिन पिछले साढ़े चार साल में उनके कार्यकाल के दौरान इसमें परिवर्तन आया है।

उन्होंने कहा कि अब “हर समुदाय और आस्था के लोग” अपने त्यौहार मनाने के लिए स्वतंत्र हैं जब तक कि वे कानून के दायरे में रहते हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि आस्था देश की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने कहा, “हमने सभी आस्था और समुदायों के लोगों से कहा है कि वे कानून का पालन करते हुए अपने त्यौहार मना सकते हैं। इसमें कोई समस्या नहीं है और यह सरकार की जिम्मेदारी है कि उनकी सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखे। भाजपा सरकार ने राज्य में ऐसा माहौल दिया है।”

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि “व्यक्तिगत आस्था” राष्ट्रीय सुरक्षा और संप्रभुता में बाधक नहीं बननी चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Supporting Taliban means supporting anti-India acts: Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे