दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव प्रचार में छात्र ने लहराई 'बंदूक', किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा, "हम एक्शन ले रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2023 01:35 PM2023-09-17T13:35:44+5:302023-09-17T13:41:11+5:30

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में एक छात्र द्वारा कथित तौर पर 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु को सरेआम लहराने की बात सामने आयी है।

Student waved 'gun' during Delhi University's student union election campaign, Principal of Kirori Mal College said, "We are taking action" | दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव प्रचार में छात्र ने लहराई 'बंदूक', किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा, "हम एक्शन ले रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में मचा हड़कंपएक छात्र ने चुनाव प्रचार में सरेआम लहराई 'बंदूक' जैसी कोई वस्तु, छात्रों में भारी दहशत किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश खट्टर ने कहा कि वो मामले की जांच कर रहे हैं

नई दिल्ली: देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस समय छात्रसंघ चुनाव का खुमार पूरे शबाब पर है। 
22 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के बीच बीते शनिवार को दोपहर में दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में छात्रों के बीच उस समय दहशत पैदा हो गई, जब कथिततौर पर एक छात्र द्वारा चुनाव प्रचार में 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु को सरेआम लहराने की बात सामने आयी है।

समाचार वेबसाइट द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार किरोड़ीमल कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि 'बंदूक' जैसी वस्तु लहराने का आरोपी कॉलेज में तृतीय वर्ष का छात्र है।

इस संबंध में किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश खट्टर ने कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान छात्र के हाथ में 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु की पहचान की गई है। माना जा रहा है कि छात्र 'बंदूक जैसे लाइटर' को छात्रों के बीच लहराकर दहशत पैदा करने का प्रयास कर रहा था। वर्तमान में छात्र हमारे प्रॉक्टोरियल बोर्ड की हिरासत में है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और छात्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं।

इस बीच मामले में कैंपस सुरक्ष में तैनात दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि उन्हें किरोड़ीमल कॉलेज से किसी छात्र के खिलाफ कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। इस कारण वो इस विषय में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं।

वहीं छात्रसंघ चुनाव में आमने सामने भाजपा और लेफ्ट समर्थित छात्र संगठनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और ऑल इंडियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के पदाधिकारियों ने घटना की निंदा की है और कहा है कि वो छात्रसंघ चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और ऐसी किसी भी घटना के खिलाफ हैं।

लेफ्ट समर्थित आइसा ने शनिवार शाम में एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, “छात्र द्वारा हथियारों के सार्वजनिक प्रदर्शन के बावजूद न तो कॉलेज प्रसाशन और न ही दिल्ली पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लिया है। हाथ में बंदूक लहराने वाले छात्र को विश्वविद्यालय परिसर से नहीं हटाया गया और न ही उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की गई।”

इसके साथ ही आइसा ने एबीवीपी के सदस्यों पर आरोप लगाते हुए कहा, “डीयू प्रशासन किसे बचा रहा है? क्या यही कारण है कि दिल्ली पुलिस कैंपस से पूरी तरह से नदारद है। एबीवीपी को खुली छूट दी जा सके ताकि उसके छात्र और राजनीतिक कार्यकर्ता छात्रों को डरा सकें, हमला कर सकें और धमका सकें।”

वहीं आइसा के आरोपों से इनकार करते हुए एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा, "उस वीडियो में दिख रहा छात्र एबीवीपी का नहीं है। एबीवीपी हमेशा छात्रों के साथ है और उन मुद्दों के लिए लड़ता है जो इस विश्वविद्यालय के छात्रों से संबंधित हैं। आइसा के पास कोई मजबूत एजेंडा नहीं है, इसलिए कारण वे हम पर फर्जी आरोप लगा रहे हैं।''

Web Title: Student waved 'gun' during Delhi University's student union election campaign, Principal of Kirori Mal College said, "We are taking action"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे