Struggle over getting 15 more prisoners Corona positive in Delhi's Rohini Jail, one jail staff also infected | दिल्ली की रोहिणी जेल में 15 और कैदी कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, एक जेल स्टाफ भी संक्रमित
सांकेतिक तस्वीर

Highlightsदिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 9333 है।भारत में इस बीमारी से अब तक 2752 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस का प्रकोप को खत्म करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा देश भर में 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बावजूद भी इस घातक वायरस का संक्रमन थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज (शनिवार) रोहिणी जेल में 19 कैदियों का कोरोना जांच किया गया था, जिसमें से 15 कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से एक संक्रमित जेल के स्टाफ भी हैं। दिल्ली स्थित रोहिणी जेल के डीजी संदीप गोयल ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है।

बता दें कि गुरुवार को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इसी जेल में एक कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आई, जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पांच जेलकर्मियों सहित 25 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। जिनमें से 19 लोगों के आज कोरोना जांच किए गए थे। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली की रोहिणी जेल का एक कैदी COVID19 पॉजिटिव पाया गया था। उसकी आंतों में कुछ समस्या के लिए डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका ऑपरेशन 10 मई को किया गया। साथ ही साथ उसका कोरोना वायरस का भी टेस्ट किया गया था, जिसका रिजल्ट बीते दिन आया है। वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मामला सामने आने के बाद 20 अन्य कैदियों और 5 जेल कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया। यह जानकारी एक जेल अधिकारी ने दी थी।

आपको बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 438 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से 6 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 9333 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 5278 है।

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच 25 मार्च से देश भर में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण का आज 13वां दिन है। वहीं, संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि भी जारी है। भारत में इस बीमारी से अब तक 2752 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 85940 हो गई  है। इसमें एक्टिव कोरोना केस 53035 हैं। वहीं, 30152 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हुए हैं। इन सबके बीच सरकार ने लॉकडाउन-4 के साफ संकेत भी दे दिए हैं। साथ ही सरकार आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकज और राहत का ऐलान भी कर रही है। तमाम खबरों के ताजा अपडेट और कोरोना वायरस और लॉकडाउन की हर अपडेट के लिए इस Live Blog के साथ बने रहें।

Web Title: Struggle over getting 15 more prisoners Corona positive in Delhi's Rohini Jail, one jail staff also infected
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे