पाकिस्तान के ननकाना साहिबः सैकड़ों की भीड़ ने पत्थरबाजी की, गुरुद्वारे को घेर लिया, हालात तनावपूर्ण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 3, 2020 09:05 PM2020-01-03T21:05:39+5:302020-01-03T21:05:39+5:30

शुक्रवार को सैकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पत्थरबाजी की। दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया है।

Stones pelted at Nankana Sahib gurdwara in Pakistan | पाकिस्तान के ननकाना साहिबः सैकड़ों की भीड़ ने पत्थरबाजी की, गुरुद्वारे को घेर लिया, हालात तनावपूर्ण

पाकिस्तान सरकार से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की अपील की है।

Highlightsपाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की भारत सरकार ने कड़ी निंदा की है।विदेश मंत्रालय ने कहा कि ननकाना साहिब है गुरु नानक जी का जन्मस्थान, सिखों की आस्था का केंद्र है।

गुरुद्वारा ननकाना साहिब में माहौल अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस हालात को नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही है। हालांकि लोगों की भीड़ ने गुरुद्वारे को चारों तरफ से घेर रखा है।

शुक्रवार को सैकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पत्थरबाजी की। दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया है। अब मौके पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है, मगर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। घटना से जुड़े विडियो में एक कट्टरपंथी सिखों को ननकाना साहिब से भगाने और इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी देते दिख रहा है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ननकाना साहिब है गुरु नानक जी का जन्मस्थान, सिखों की आस्था का केंद्र है। पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की भारत सरकार ने कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान सरकार से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की अपील की है।

भारत ने पाकिस्तान में पवित्र ननकाना साहिब गुरद्वारे में तोड़फोड़ की निन्दा की। हम पाकिस्तान से सिख समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा और कुशलक्षेम सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान करते हैं।

कट्टरपंथियों की भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर रखा है। इस वजह से पहली बार गुरुद्वारा जन्म स्थान ननकाना साहिब में भजन-कीर्तन को रद्द करना पड़ा है। गुरु गोविंद सिंह जी के गुरुपरब के मौके पर अखंड पाठ शुरू होने वाला था। सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारे के अंदर फंसे हुए हैं। पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। खौफ की वजह से सिख समुदाय के कई लोग घरों में भी छिपे हुए हैं।

 

Web Title: Stones pelted at Nankana Sahib gurdwara in Pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे