कुछ दल अपने ‘‘स्वार्थ’’ के लिए गोवा में राजनीतिक क्रांति चाहते हैं : सावंत

By भाषा | Published: June 18, 2021 01:07 PM2021-06-18T13:07:01+5:302021-06-18T13:07:01+5:30

Some parties want political revolution in Goa for their "interest": Sawant | कुछ दल अपने ‘‘स्वार्थ’’ के लिए गोवा में राजनीतिक क्रांति चाहते हैं : सावंत

कुछ दल अपने ‘‘स्वार्थ’’ के लिए गोवा में राजनीतिक क्रांति चाहते हैं : सावंत

पणजी, 18 जून गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कुछ दल अपने ‘‘स्वार्थ’ के लिए राज्य में ‘‘राजनीतिक क्रांति’’ करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा नीत उनकी सरकार विकास के मोर्चे पर क्रांति लाने का प्रयास कर रही है। राज्यपाल बी एस कोश्यारी के साथ पणजी में शहीदों के स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम शिक्षा, विकास, आत्मनिर्भर बनने और अन्य मोर्चे पर क्रांति लाना चाहते हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि इस क्रांति को संभव बनाने के लिए सरकार से हाथ मिलाएं।’’ सावंत ने कहा कि सभी विधायकों, मंत्रियों, नेताओं को राज्य में क्रांति लाने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना आरोप लगाया, ‘‘हम (इन मोर्चे पर) क्रांति लाना चाहते हैं, जबकि कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए राज्य में क्रांति लाना चाहते हैं।’’ राज्य डॉ. राम मनोहर लोहिया की याद में 75 वां गोवा क्रांति दिवस मना रहा है। लोहिया ने पुर्तगाल के शासन से आजादी का आह्वान किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा के प्रत्येक व्यक्ति को क्रांति दिवस का महत्व जानने के लिए लोहिया के भाषण वाली एक किताब पढ़नी चाहिए जिसे जल्द ही जारी किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Some parties want political revolution in Goa for their "interest": Sawant

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे