शेफाली शाह के निर्देशन में बनी लघु फिल्म का स्टुटगार्ट भारतीय फिल्म महोत्सव में होगा प्रदर्शन

By भाषा | Published: June 16, 2021 03:43 PM2021-06-16T15:43:09+5:302021-06-16T15:43:09+5:30

Short film directed by Shefali Shah to be screened at Stuttgart Indian Film Festival | शेफाली शाह के निर्देशन में बनी लघु फिल्म का स्टुटगार्ट भारतीय फिल्म महोत्सव में होगा प्रदर्शन

शेफाली शाह के निर्देशन में बनी लघु फिल्म का स्टुटगार्ट भारतीय फिल्म महोत्सव में होगा प्रदर्शन

मुंबई, 16 जून “दिल्ली क्राइम” श्रृंखला में मुख्य भूमिका निभाने वाली शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली लघु फिल्म “समडे” को इस साल भारतीय फिल्म समारोह स्टुटगार्ट में प्रदर्शित किया जाएगा। कोविड-19 महामारी को देखते हुए 21 जुलाई से 25 जुलाई तक चलने वाले फिल्म महोत्सव का 18वां संस्करण डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

महामारी की पृष्ठभूमि पर बनी लघु फिल्म “समडे” का लेखन भी शाह ने ही किया है। यह एक मां-बेटी की कहानी है जो एक ही घर में अलग-अलग रहने को मजबूर होती हैं। फिल्म की कहानी के अनुसार महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चे पर रहकर काम करने वाली विधि 15 दिन काम करने के बाद घर आती है और सात दिन के पृथक-वास में रहती है। दूसरी तरफ उसकी मां अल्जाइमर से पीड़ित हैं।

शाह ने कहा कि वह महोत्सव में “समडे” के प्रदर्शन को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, “यह एक बड़ा सम्मान है। ‘समडे’ को फिल्म महोत्सव में भेजना अच्छा निर्णय था ताकि मैं यह देख सकूं कि एक नए निर्देशक के रूप में मैं कहां खड़ी हूं। एक प्रतिष्ठित महोत्सव में लघु फिल्म का चुना जाना सम्मान की बात है।” इससे पहले “समडे” को अप्रैल में 51वें वार्षिक अमेरिका फिल्म महोत्सव की अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता में शामिल किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Short film directed by Shefali Shah to be screened at Stuttgart Indian Film Festival

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे