शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर व्यंग्य करते हुए कहा, "लाल टोपी से नहीं, लोहिया के सिद्धांतों पर चलकर आयेगा समाजवाद"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 27, 2022 04:51 PM2022-05-27T16:51:18+5:302022-05-27T16:55:32+5:30

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने भतीजे और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि लाल टोपी पहनने से समाजवाद नहीं आता, अगर समाजवाद लाना है तो लोगों को लोहिया के दिखाये रास्ते पर चलना होगा।

Shivpal Yadav satirizing Akhilesh Yadav said, "Socialism will follow the principles of Lohia, not from the red cap" | शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर व्यंग्य करते हुए कहा, "लाल टोपी से नहीं, लोहिया के सिद्धांतों पर चलकर आयेगा समाजवाद"

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर व्यंग्य करते हुए कहा, "लाल टोपी से नहीं, लोहिया के सिद्धांतों पर चलकर आयेगा समाजवाद"

Highlightsपीएम मोदी के बाद अब शिवपाल यादव ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव की लाल टोपी पर निशाना साधाशिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश का नाम न लेते हुए कहा कि लाल टोपी पहनने से समाजवाद नहीं आताउन्होंने कहा कि समाजवाद लोहिये का आदर्शों पर चलकर हासिल किया जा सकता है

लखनऊ: मुलायम परिवार में मची पारिवारिक रार के बीच चाचा शिवपाल यादव ने सपा प्रमुख और भतीजे अखिलेश यादव को आड़े हाथों लिया है।

सपा से जुदा होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल यादव ने फिर अपने व्यंग्य बाण से भतीजे अखिलेश यादव को निशाना बनाया है।

दरअसल जसवंत नगर विधानसभा सीट के सपा के चुनाव चिन्ह 'साइकिल' पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुचे शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को सदन की चर्चा में भाग लेते हुए भतीजे अखिलेश यादव पर हमला किया और योगी सरकार के प्रति नरमी दिखाई थी।

शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव का नाम लिये बगैर सदन में कहा, "अगर विपक्ष उनका साथ देती तो आज विपक्ष सत्ता के गलियारे में होती। हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई थी। 100 प्रत्याशी भी घोषित किये थे, अगर उन्हें टिकट दिया गया होता तो आज हम विपक्ष की जगह सत्ता में होते और आप (भाजपा गठबंधन) विपक्ष में बैठे होते।"

इसके साथ ही शिवपाल यादव ने योगी सरकार को सलाह दी कि यूपी सरकार केवल बुजुर्गों और बीमार लोगों को मुफ्त राशन दे। फ्री राशन देकर सरकार नौजवानों और तंदुरुस्तों को आलसी ना बनाए।

शिवपाल द्वारा सदन में हार के लिए सपा को दोषी ठहराये जाने के बाद अखिलेश यादव भी भड़क गये और  उन्होंने भी शिवपाल यादव पर तंज कस दिया।

जिस बात से तिलमिलाये शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी की लाल टोपी और उसके प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोल दिया। शिवपाल यादव ने कहा कि लाल टोपी पहनने से समाजवाद नहीं आता, अगर समाजवाद लाना है तो लोगों को लोहिया के दिखाये रास्ते पर चलना होगा। उन्होंने कहा, "लाल टोपी से नहीं, बल्कि लोहिया जी के सिद्धांतों पर चलकर समाजवाद आयेगा।"

अखिलेश यादव पर यह तंज चाचा शिवपाल यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान की। प्रसपा ने कहा, ''वेशभूषा तो कुछ भी हो सकती है, टोपी लाल होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। समाजवाद विचारों से आता है, लाल टोपी लगाने से नहीं आता है। असली समाजवाद तो लोहिया जी के सिद्धांतों-विचारों पर चलकर ही आयेगा।"

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी समाजवादी पार्टी की टोपी और इसके लाल रंग को लेकर चुनावी जनसभा में निशाना साधा था और इसे खतरे का प्रतीक बताया था। 

Web Title: Shivpal Yadav satirizing Akhilesh Yadav said, "Socialism will follow the principles of Lohia, not from the red cap"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे