शिलांग: कर्फ्यू में 7 घंटे की ढील, शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब से भेजी टुकड़ियां, सीएम संगामा ने कहा- 'पैसा देकर भड़काई हिंसा'

By भाषा | Published: June 4, 2018 07:46 AM2018-06-04T07:46:33+5:302018-06-04T10:12:58+5:30

Shillong violence: मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि गुरूवार को भड़की हिंसा स्थानीय मुद्दे की वजह से हुई थी और यह सांप्रदायिक प्रकृति की हिंसा नहीं थी।

Shillong clashes: CM Conrad Sangma says ‘funded’ | शिलांग: कर्फ्यू में 7 घंटे की ढील, शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब से भेजी टुकड़ियां, सीएम संगामा ने कहा- 'पैसा देकर भड़काई हिंसा'

Shillong violence| Shillong violence updates, Shillong violence highlights

शिलांग, 4 जून: शिलांग के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में आज सात घंटे की ढील दी गई। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि गुरूवार को भड़की हिंसा स्थानीय मुद्दे की वजह से हुई थी और यह सांप्रदायिक प्रकृति की हिंसा नहीं थी।

पंजाबी लाइन में रहने वाले लोगों और खासी समुदाय से संबंध रखने वाले सरकारी बस कर्मियों के बीच हुई झड़पों के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल के नेताओं की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची। 

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी खासी हिल्स जिले के अधिकारियों ने सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी ताकि गिरजाघर जाने वाले लोग रविवार की प्रार्थना में हिस्सा ले सकें।

यह भी पढ़ेंः शिलांग हिंसा: CM संगमा ने दिया नागरिकों की सुरक्षा का आश्वासन, कहा-बैठकर सुलझाए जा सकते हैं मुद्दे

संगमा ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया, ‘‘समस्या एक खास इलाके में एक खास मुद्दे को लेकर हुई। दो समुदाय इसमें शामिल थे, लेकिन यह सांप्रदायिक प्रवृति की चीज नहीं थी।’’ उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ वाले संगठनों और राज्य से बाहर की मीडिया के एक हिस्से ने शिलांग में हुई झड़पों को सांप्रदायिक रंग दिया। 

संगमा ने कहा कि हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोग पूर्वी खासी हिल्स जिले से बाहर के थे। शिलांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में ही है। उन्होंने कहा कि हिंसा का वित्तपोषण कर रहे लोगों का पता लगाया जा रहा है।

English summary :
Shillong violence: The curfew was relaxed for seven hours today In some parts of Shillong. Meanwhile, Meghalaya Chief Minister Kanarad's Sangma said that the violence on Thursday was caused due to the local issue and it was not communal violence.


Web Title: Shillong clashes: CM Conrad Sangma says ‘funded’

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे